Saturday , October 5 2024
Breaking News

Friendship Day: फ्रेंडशिप डे मनाने के लिए  कर लें प्लानिंग

Friendship Day 2022:digi desk/BHN/ भोपाल/ हर साल अगस्त के पहले रविवार को पूरी दुनिया फ्रेंडशिप डे के तौर पर मनाती है। इस साल फ्रेंडशिप डे सात अगस्त को मनाया जाएगा। फ्रेंडशिप डे यानी दोस्ती को सेलिब्रेट करने का दिन। ऐसे लोगों के साथ पार्टी करने का दिन, जो आपकी जिंदगी में अहमियत रखते हैं, आपके सुख-दुख में आपका साथ देते हैं। इतने खास लोगों के साथ मनने वाला दिन भी खास तरह से सेलिब्रेट होना चाहिए, ताकि हमेशा याद रहे। इसलिए इसकी प्लानिंग अभी से शुरू कर दें।

घर पर कर सकते हैं सेलिब्रेट 

अगर आप फ्रेंडशिप डे घर पर मनाना चाहते हैं, तो घर को अच्छे से डेकोरेट करें। एक दीवार को फोटो सेशन के लिए खास तरह से सजाएं। आप खाना आर्डर कर सकते हैं। पिज्जा, पास्ता, चाइनीज मंगवाकर पार्टी कर सकते हैं। साथ में डांस नंबर्स की प्लेलिस्ट किसी म्‍युजिक एप पर बना लें। डांस के साथ पार्टी में और रंग जम जाएगा। कुछ गेम्स भी अभी से सोच कर रख लें।

ड्रेस कोड रखें थीम 

फ्रेंडशिप डे के दिन आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर ड्रेस थीम भी डिसाइड कर सकते हैं। यह इस दिन को और इंट्रेस्टिंग बनाने में मदद करेगा। आप चाहें तो कोई कलर डिसाइड कर सकते हैं या कोई थीम, जैसे – बच्चा थीम हो सकती है, जिसमें सब बच्चों की तरह ड्रेसअप होकर हेयर स्टाइल करके आएंगे। रेट्रो थीम, जिसमें सब पुरानी फिल्मों के हीरो-हीरोइन की तरह तैयार हो कर आएंगे। बालीवुड थीम, जिसमें सब फेमस बॉलीवुड कैरेक्टर बन कर आएंगे।

किसी पिकनिक स्पाट पर जाएं 

अगर आपका फ्रेंड सर्कल घूमने-फिरने का शौकीन है तो बेहतर होगा कि इस खास दिन को घूमते हुए मनाएं। सभी मिलकर किसी जगह का चुनाव कर लें। कोई प्राकृतिक जगह भी जा सकते हैं या किसी वाटर पार्क, होटल में। आप जंगल सफारी का भी लुत्‍फ उठा सकते हैं। जानवरों के बीच जीप में घूमते हुए यह दिन यादगार हो जाएगा। आप सब मिलकर एडवेंचरस स्पोर्ट में भी भाग ले सकते हैं।

परिवारों को साथ लेकर मिलें

जरूरी नहीं कि फ्रेंडशिप डे सिर्फ दोस्तों के साथ मिलकर मनाएं। आप अपने-अपने परिवारों को साथ लाकर भी पार्टी कर सकते हैं। दोस्तों के परिवार भी आपस में घूलेंगे-मिलेंगे तो बॉन्डिंग मजबूत होगी। आप ऐसे मौके पर कपल गेम्स भी करा सकते हैं। बच्चों के लिए गेम्स व फैशन शो, डांस का आयोजन कर सकते हैं। बार्बे क्यू पार्टी इसमें चार चांद लगा देगी।

 

About rishi pandit

Check Also

क्या आपका बच्चा भी रोज पढ़ाई नहीं करता? अपनाएं ये जापानी तकनीकें

क्या आप भी अपने बच्चे के रोजाना पढ़ने की आदत को लेकर परेशान रहते हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *