Saturday , July 6 2024
Breaking News

SSC Scam: पार्थ चटर्जी पर महिला ने फेंका जूता, कहा – जनता का धन लूट रहे ये नेता

Bengal SSC Scam: digi desk/BHN/कोलकाता/ पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी पर एक महिला का गुस्सा फूट पड़ा। जांच कराने के लिए कोलकाता के ईएसआई हॉस्पिटल लाए जाने पर वहां मौजूद महिला ने पार्थ पर जूता फेंका। गौरतलब है कि पार्थ चटर्जी व उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को प्रवर्तन निदेशालय एसएससी शिक्षक भर्ती घोटाने में गिरफ्तार किया है।

यह घटना उस समय हुई जब ईडी की टीमा चटर्जी को चेकअप के लिए ईएसआई अस्पताल लेकर पहुंची थी। वहां मौजूद औरत चटर्जी को देख आग बबूला हो गई। गुस्से में कहा कि ये नेता जनता का धन लूट रहे हैं।

सिर पर पड़ती तो खुशी होती

पार्थ चटर्जी पर जूता फेंकने वाली महिला का नाम शुभ्रा घरवी है। मीडिया ने बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मैं उसपर अपनी जूता फेंकने आई थी। उन्होंने गरीब लोगों से पैसे लिए हैं। मुझे खुशी होती अगर जूता उसके सिर पर लगा होता।’

पार्थ की 135 करोड़ की संपत्ति का पता चला

पार्थ चटर्जी की लगभग 135 करोड़ रुपये की संपत्ति का पता ईडी लगा चुकी है। इसमें अर्पिता मुखर्जी के घर से बरामद करीब 52 करोड़ की नकदी और चार करोड़ के जेवरात भी शामिल हैं। इसके अलावा जांच एजेंसी को 18 प्रॉपर्टी भी मिली हैं। जिनकी कीमत 70 करोड़ रुपये से अधिक मानी जा रही है। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि सभी संपत्तियों को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत जब्त किया जाएगा। उन्होंने बताया, पार्थ और अर्पिता के ठिकानों से मिली नकदी और जेवरात के अलावा उनके बैंक खातों में भी आठ करोड़ रुपये मिले हैं। कुछ प्रॉपर्टी पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के मालिकाना हक वाली कंपनियों के नाम पर हैं। अधिकारी ने कहा कि ईडी इन संपत्तियों का मार्केट मूल्य तय करने की कोशिश कर रही है।

कागजात में लगाई थी जवानी की फोटो

पार्थ चटर्जी ने अपनी पहचान छिपाने के लिए ब्लैक मनी से खरीदी गई संपत्ति के कागजातों में कॉलेजों के समय का फोटो इस्तेमाल किया था। ईडी को मामले की जांच में इसका पता चला। जांच एजेंसी को पार्थ के नाम से खरीदी गई कई जमीन के कागजात मिले हैं। जिनमें चटर्जी की कॉलेज के समय की तस्वीर लगी है। जिसमें उन्हें पहचानना मुश्किल है।

 

About rishi pandit

Check Also

शहर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का सेंटर पकड़ा, ईसाई धर्म में परिवर्तन कर रहे 20 लोग पुलिस हिरासत में

भरतपुर शहर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का सेंटर पकड़ा गया। एक मकान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *