Sunday , July 7 2024
Breaking News

CWG Vijay Yadav: भारतीय जुडोका विजय यादव ने जीता कॉमनवेल्‍थ में पहला पदक

CWG 2022 Day 5 Hindi Live Streaming: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ यहां बर्मिंघम में दिन 5 के लिए भारत का उत्‍साह से भरा कार्यक्रम है, जहां हम भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ-साथ पुरुषों की टेबल टेनिस टीम और बैडमिंटन मिश्रित-युगल टीम को स्वर्ण पदक मैचों में भाग लेते हुए देखेंगे। हम 5 वें दिन भारोत्तोलन में भी कार्रवाई देखेंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले चार दिन भारत के लिए काफी अच्छे रहे हैं, जिसमें वेटलिफ्टर्स शो-स्टीलर हैं।चौथे दिन के बाद, जहां भारतीय दल ने तीन और पदक जीते – एक रजत और दो कांस्य, भारत 5 वें दिन के लिए पूरी तरह तैयार है। मंगलवार (2 अगस्त) को कार्रवाई में कुछ सबसे बड़ी पदक उम्मीदें देखेंगे। भारत बैडमिंटन, टेबल टेनिस, भारोत्तोलन आदि में प्रगति और पदक के लक्ष्य के साथ स्वर्ण पदक जीतकर लॉन बाउल्स में इतिहास रचने के लिए तत्पर रहेगा।

भारतीय भारोत्तोलक पूनम यादव महिलाओं के 76 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में इस खेल में भारत के लिए एक और पदक जीतने की उम्मीद कर रही हैं। पांचवें दिन फाइनल में टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। हालांकि, पुरुषों के 81 किग्रा वर्ग में अजय सिंह के लिए यह दिल टूटने वाला था क्योंकि वह कांस्य पदक विजेता कनाडा के निकोलस वाचोन से सिर्फ 1 किग्रा पीछे चौथे स्थान पर रहे। एक अन्य बड़ी उपलब्धि में, सुशीला देवी ने जूडो में रजत पदक जीता। मुक्केबाजी में, भारत के मोहम्मद हुसामुद्दीन और अमित पंघाल ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

यहां देखें आज का अपडेट

  • -भारतीय जुडोका विजय यादव ने #CommonwealthGames2022 में अपना पहला पदक जीता।
  • – एम. श्रीशंकर ने अपने पहले प्रयास में ही 8.05 मीटर की छलांग लगाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस छलांग के साथ उन्होंने 8 मीटर ऑटोमेटिक क्वालीफाइंग अंक हासिल किया।

 

About rishi pandit

Check Also

राहुल गांधी ने उन लोको पायलटों से मुलाकात की जो दिल्ली डिवीजन के नहीं थे और बाहर से लाए गए थे: रेलवे

नई दिल्ली ट्रेन चालक यूनियनों ने रेलवे के इस दावे का खंडन किया है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *