Friday , May 10 2024
Breaking News

Sanjay Raut: संजय राउत हिरासत में, ED को घर से मिले 11.5 लाख रुपये

Sanjay raut,patra chawl land scam case ed team conducts search at shiv sena mp residence: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। पात्रा चॉल जमीन मामले (Patra Chawl land scam case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। कई समन के बाद जब संजय राउत पेश नहीं हुए तो ईडी के अधिकारी एक्शन में आए और उनके निवास पर छापा मारा। ईडी की एक टीम रविवार सुबह संजय राउत के मुंबई स्थित निवास पर पहुंची। कई घंटों की तलाशी और पूछताछ के बाद संजय राउत को हिरासत में ले लिया गया। ताजा जानकारी के मुताबिक उनके घर से साढ़े 11 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं। ईडी के मुताबिक संंजय ने इन पैसों का कोई हिसाब नहीं दिया।

उधर, संजय राउत ने ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि मेरे खिलाफ झूठी कार्रवाई हुई है, लोगों को मार-पीटकर झूठे सबूत बनाए जा रहे हैं। ये सिर्फ महाराष्ट्र और शिवसेना को कमजोर करने के लिए है लेकिन महाराष्ट्र और शिवसेना कमजोर नहीं होगी। संजय राउत झुकेगा नहीं और पार्टी भी नहीं छोड़ेगा।

इस बीच, संजय राउत के समर्थक उनके निवास के बाहर जमा हो गये और नारे लगाने लगे। ये लोग ईडी ऑफिस भी पहुंच गये और वहां हंगामा किया। पुलिस ने कई शिवसैनिकों को भी हिरासत में लिया है।

तीन जगह ईडी की छापेमारी

पात्रा चॉल जमीन मामले (Patra Chawl land scam case) ईडी की टीमों ने एक साथ तीन स्थानों पर छापा मारा। संजय राउत के निवास के अलावा मुंबई में एक अन्य स्थान पर भी कार्रवाई हुई। संजय राउत के दादर स्थित फ्लैट पर भी कार्रवाई हुई, जबकि भांडूप में भी एक स्थान पर छापा पड़ा है।

भाजपा  हमलावर

संजय राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बीच भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा नेताओं राम कदम और किरीट सोमैया नहीं कहा है कि यदि संजय राउत ने कुछ गलत नहीं किया है तो उन्हें जांच में सहयोग करना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

महिला पहलवानों से यौन शोषण के मामले में आरोप तय, BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली पांच महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली की अदालत ने बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *