Saturday , May 18 2024
Breaking News

President Row: अधीर रंजन के माफीनामे से भाजपा संतुष्ट नहीं, केंद्रीय मंत्री बोले- सोनिया भी मांगें माफी

Adhir ranjan s apology to president murmu not enough sonia gandhi should apologise union minister meghwal: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अपनी विवादित टिप्पणी के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से माफी मांगी है। हालांकि केंद्रीय संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को कहा कि चौधरी की माफी पर्याप्त नहीं है और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को माफी मांगनी चाहिए। चौधरी ने अपनी विवादित टिप्पणी में राष्ट्रपति को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहा था।

टिप्पणी के बाद राजनीतिक तूफान खड़ा होने के बाद अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को अपने बयान को लेकर एक माफी पत्र लिखा और कहा कि उनकी जुबान फिसल गई थी।

मेघवाल ने जोर देकर कहा कि सोनिया गांधी को माफी मांगनी चाहिए क्योंकि चौधरी को उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस का नेता नियुक्त किया है। मेघवाल ने कहा, यह सदन से जुड़ा मामला है और सदन से मांग की गई है कि सोनिया गांधी को माफी मांगनी चाहिए। इसलिए अधीर रंजन द्वारा भारत की राष्ट्रपति को पत्र लिखकर माफी मांगना पर्याप्त नहीं है।

साध्वी निरंजन ज्योति के विवादित टिप्पणी मामले का जिक्र किया

उन्होंने 2014 में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की टिप्पणी का भी जिक्र किया जिन्होंने तब माफी मांगी थी। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी ने साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा की गई एक टिप्पणी का मुद्दा उठाया था, जिसमें प्रधानमंत्री से माफी की मांग की गई थी क्योंकि वह उनकी पार्टी की सदस्य थीं। प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने एक बयान जारी किया था। उन्होंने कहा कि यह एक अलग बेंचमार्क कैसे हो सकता है? सोनिया गांधी ने अधीर को सदन में पार्टी का नेता नियुक्त किया है, इसलिए हम मांग कर रहे हैं कि उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

चौधरी की ‘राष्ट्रपत्नी’ वाली टिप्पणी ने गुरुवार को भाजपा द्वारा संसद के दोनों सदनों में इसे जोरदार तरीके से उठाने के साथ राजनीतिक तूफान खड़ा करने का मौका दे दिया।

चौधरी ने राष्ट्रपति मुर्मू से मांगी माफी

चौधरी ने पहले कहा था कि माफी मांगने का सवाल ही नहीं है क्योंकि उन्होंने गलती से यह टिप्पणी कर दी। बाद में उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से माफी मांगेंगे। राष्ट्रपति को लिखे माफी पत्र में चौधरी ने लिखा- मैं आपके पद के लिए गलत शब्द का इस्तेमाल करने के लिए खेद व्यक्त करने के लिए पत्र लिख रहा हूं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह जुबान की फिसलन थी। मैं माफी मांगता और आपसे इसे (माफी पत्र को) स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं।

चौधरी ने अपनी विवादित टिप्पणी में सोनिया गांधी का नाम घसीटने को लेकर भी शुक्रवार को भाजपा पर निशाना साधा।

चौधरी ने कहा, “मैं इंतजार कर रहा हूं कि भाजपा मुझे आतंकवादी घोषित करे और मुझे यूएपीए के तहत गिरफ्तार करे। वे आदिवासियों के चैंपियन बनना चाहते हैं लेकिन छुपाते हैं कि हत्याएं कैसे हो रही हैं। सोनिया गांधी के नेतृत्व में लाए गए कानूनों में बदलाव किया जा रहा है। आदिवासियों के खिलाफ काम कर रहे हैं।”

चौधरी ने पूछा- सोनिया गांधी का नाम क्यों घसीटा जा रहा?

चौधरी ने कहा, मैं राष्ट्रपति के अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। यह सिर्फ एक गलती थी। अगर राष्ट्रपति को बुरा लगा तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलूंगा और माफी मांगूगा। वे चाहें तो मुझे फांसी दे सकती हैं। मैं सजा भुगतने को तैयार हूं लेकिन उन्हें (सोनिया गांधी) को इसमें क्यों घसीटा जा रहा है?

About rishi pandit

Check Also

संविधान पीठ का फैसला कम संख्या वाली पीठों पर बाध्यकारी: उच्चतम न्यायालय

संविधान पीठ का फैसला कम संख्या वाली पीठों पर बाध्यकारी: उच्चतम न्यायालय संदेशखाली में ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *