Saturday , May 4 2024
Breaking News

Rashifal 30th July: दिन अच्छा रहेगा, अचानक धन लाभ होगा, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल 

30  जुलाई 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि द्वितीया   27:00 तक
नक्षत्र आश्लेषा 12:12 तक
करण बालव
कौलव
14:13 तक
27:00 तक
पक्ष कृष्ण
वार शनिवार
योग व्यतीपात  19:01 तक
सूर्योदय 05:57
सूर्यास्त 19:09
चंद्रमा सिंह 12:12
राहुकाल        09:15−10:54
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास श्रावण
शुभ मुहूर्त अभिजीत  12:00 − 12:54

राशिफल

मेष- जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा. प्रोफेशनली आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप अपने विचारों को सकारात्मक तरीके से दूसरों के सामने पेश करने में सफल रहेंगे। जो लोग परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक हैं, उन्हें अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। व्यापार विस्तार की योजना बनेगी। आप अपनी लगन और मेहनत से दूसरों से आगे खड़े होंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा।

वृष- आज अचानक कहीं से धन लाभ होगा. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे। पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी। आज किसी नए व्यक्ति से दोस्ती के योग बन रहे हैं, जो आने वाले समय में आपके लिए फायदेमंद रहेगा। इस राशि के कला छात्रों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।
मिथुन- धन लाभ हो सकता है. ऐसे कार्य से लाभ होगा जो लंबे समय तक चलेगा। आज कई दिलचस्प विचार और योजनाएँ बन सकती हैं। अविवाहित लोगों की शादी भी तय हो सकती है। आप अपनी बुद्धि से अपना काम पूरा कर सकते हैं।
कर्क- आज आपको व्यापार और आर्थिक प्रयासों से लाभ मिलेगा। पुराने निवेश से भी आपको लाभ मिल सकता है। आप अपनी पसंद की जगह पर जा सकते हैं। व्यापार में प्रगति होगी और आपको कोई नया सौदा भी मिल सकता है।
सिंह- आज आपका समय परिवार वालों के साथ बीतेगा. घर की कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से खुश रहेंगे। अधिकारियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। शाम को इवनिंग वॉक करने से आप खुद को स्वस्थ और ताजगी से भरपूर महसूस करेंगे।
कन्या- ऑफिस या बिजनेस में नई पहल करने का समय है. आप अपने काम में नए प्रयोग करने में सफल हो सकते हैं। आपके लिए दिन ठीक है। आज आप जो भी सोचेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा। पार्टनर को भी फायदा होगा।
तुला- आज का दिन आप में से कुछ लोगों के लिए व्यस्तता भरा हो सकता है। कार्यस्थल पर चीजें अच्छी तरह से आगे बढ़ेंगी, लेकिन आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा और आप प्रभावशाली लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित करेंगे।
वृश्चिक- आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। पैसा कमाने का कोई शार्टकट तरीका अपनाएंगे। अपने जीवन साथी को खुश करने के लिए आप उन्हें कोई अच्छा तोहफा देंगे। परिवार में सबके साथ संबंध अच्छे रहेंगे। अपनी सेहत को फिट रखने के लिए आपको ताजे फलों का सेवन करना चाहिए। इस राशि के जो लोग कवि हैं, आज वे नई कविता की रचना करेंगे।
धनु- आज का दिन आपके लिए खास रहेगा। कुछ ऐसी बातें या बातें सामने आ सकती हैं, जिनसे आने वाले दिनों में आपको बड़ा फायदा होगा। किसी भी मुश्किल मामले को सुलझाने के लिए दिन अच्छा है। अपनी बुद्धि का प्रयोग करें। कार्यक्षेत्र में परिचितों का सहयोग मिलेगा।
मकर- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला है. इस समय आप जो भी कहें, बहुत सोच-समझकर कहें। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आमदनी स्थिर रहेगी, लेकिन खर्चे वही रहेंगे। आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है।
कुंभ- आज आप किसी काम में माता-पिता की सलाह लेंगे. यह सलाह आपके लिए फायदेमंद होगी। सामाजिक कार्य करने के लिए आज आपके मन में कई नए विचार आएंगे। समाज के लोग आपके अच्छे व्यवहार से प्रसन्न होंगे। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपको काम के लिए कुछ सलाह मिलेगी, जो आपके लिए कारगर साबित होगी।
मीन- आज आप ताकत और धैर्य से काम लेंगे. आप दिन भर पैसों के बारे में सोचते रहेंगे। जमीन-जायदाद के कार्यों से धन मिलने के भी योग हैं। अगर आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो कोई दूसरा काम आपके सामने आ सकता है। दैनिक कार्य अधिक होंगे।

About rishi pandit

Check Also

100 साल बाद अक्षय तृतीया पर एक साथ बनेंगे दो शुभ योग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

 वैदिक ज्योतिष अनुसार इस साल अक्षय तृतीया 10 मई को मनाई जाएगी। वहीं आपको बता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *