Saturday , October 5 2024
Breaking News

Amitabh Coolie Accident: 40 साल पहले आज ही के दिन मौत के मुंह से निकल कर आए थे अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan Coolie Accident: digi desk/BHN/मुंबई/  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने हिंदी के सिनेमा जगत में अपना काफी योगदान दिया है। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की हैं। वे 75 साल के हो चुके हैं और अब भी उसी जोश के साथ इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। बिग बी हमेशा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वे अपनी पर्सनल लाइफ के साथ प्रोफेशनल लाइफ को अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज ही के दिन 40 साल पहले बिग बी एक भयानक हादसे का शिकार हुए थे। वह हादसा इतना गंभीर था कि अमिताभ उस समय मौत के मुंह से निकल कर आए थे। उस समय इस खबर को सुनकर हर कोई हैरान था। टीवी से लेकर रेडियो तक हर जगह अमिताभ के एक्सीडेंट की खबरें ही चल रही थी।

भयानक हादसे का शिकार हुए थे अमिताभ

दरअसल 26 जुलाई 1982 को एक ऐसी खबर आई थी जिसे सुनकर अमिताभ के फैंस काफी चौंक गए थे। दरअसल उस समय अमिताभ अपनी फिल्म कुली की शूटिंग कर रहे थे। उस फिल्म के एक फाइट सीन के दौरान अमिताभ को चोट लग गई थी। उस सीन में पुनीत इस्सर को अमिताभ बच्चन के पेट पर पंच मारना था। लेकिन गलती से वह पंच इतनी तेज लग गया था कि अमिताभ बच्चन की हालत बहुत गंभीर हो गई थी।

जिसके बाद आनन-फानन में बिग बी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उस समय बिग बी की हालत इतनी नाजुक हो गई थी कि डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था। उस समय हर कोई अमिताभ के ठीक होने की दुआएं मांग रहा था। अमिताभ के फैंस चाहते थे कि बस कैसे भी करके उनके सुपरहिरो स्वस्थ हो जाएं। बताया गया था कि अमिताभ कोमा जैसी स्थिति में चले गए थे।

अमिताभ ने शेयर की कहानी

इस घटना को याद करते हुए अमिताभ ने बताया था कि डॉक्टरों ने अमिताभ को बचाने की आखिरी कोशिश करने के लिए एक इंजेक्शन लगाया था जिसके बाद अमिताभ धीरे-धीरे ठीक होने लगे। उनकी हालत में सुधार आने लगा और कुछ दिनों बाद वे स्वस्थ होकर शूटिंग पर लौट गए। इसे लेकर अमिताभ ने कहा कि मैं लगभग कोमा जैसी स्थिति में जा चुका था। अस्पताल में भर्ती होने के 5 दिनों के अंदर ही मेरी दूसरी सर्जरी हुई थी।

और काफी लंबे समय तक मैं उसी स्थिति में रहा। एक समय के लिए ऐसा लगा था कि मैं मर गया हूं। तब मेरे एक डॉक्टर जिन्होंने उस समय मेरी पूरी तरह से देखभाल की थी उन्होंने आखिरी रिस्क लेकर एड्रेनालाईन इंजेक्शनों को एक बाद एक पंप करना शुरू कर दिया। जया बच्चन भी वहीं मौजूद थी उन्होंने उस समय अमिताभ की पैर की अंगुली को हिलते देखा और इसके बाद उन्होंने बताया कि अमिताभ जिंदा है।

जिसके बाद उनका और सख्ती से इलाज किया गया और फिर धीरे-धीरे वे स्वस्थ होने लगे। फिर उन्होंने 7 जनवरी 1983 को वापिस फिल्म की शूटिंग शुरु की। जिसके बाद कुली फिल्म की एंडिंग भी बदल दी गई।

 

About rishi pandit

Check Also

‘तनु वेड्स मनु 3’ में ट्रिपल रोल निभाएंगी कंगना रनौत

  मुंबई, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत फिल्म 'तनु वेड्स मनु 3' में ट्रिपल रोल निभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *