Monday , May 20 2024
Breaking News

Facebook: टिकटॉक की तरह दिखेगा फेसबुक अकाउंट, बदल जाएगी यूजर्स फीड

Tech facebook update facebook introduces new chronologically organized tab called feeds: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मेटा ने फेसबुक के लिए एक अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स की फीड बदल जाएगी। कंपनी ने फीड को दो भागों में बांट दिया है। यूजर्स को अब होम और न्यूज फीड का विकल्प मिलेगा। ये अपडेट आईओएस और एंड्रॉयड दोनों एप्स पर रोल आउट होगा। एप ओपन करने पर पहले होम नाम से नया टैब दिखाई देगा। यह AI आधारित डिस्कवरी पर बेस्ड है। इसमें रील्स, स्टोरीज और पर्सनलाइज्ड कंटेंट मिलेंगे। इसमें नई फीट टैब होगी। जिसमें यूजर्स को फ्रेंड, ग्रुप्स, पेज और फेवरेट कंटेंट देखाई देंगे। फीड बटन आईओएस और एंड्रॉयड वर्जन फेसबुक एप पर देखने को मिलेगा। मेटा ने कहा कि ये बटन इस तरह डिजाइन किए गए हैं कि यूजर्स अधिक समय कहां बिताते हैं। उम्मीद है कि कंपनी जल्द इस फीचर के लिए रोल आउट कर सकती है।

जकरबर्ग ने कहा

नए अपडेट को लेकर मार्क जकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट लिखा। बताया कि ये सबसे अधिक मांग वाला फीचर है। इसके आते ही आप अपने दोस्तों के पोस्ट को मिस नहीं कर पाएंगे। हम फीड्स टैब फीचर को लॉन्च करने जा रहे हैं। इसके जरिए आप फ्रेंड्स, गुप्स और अन्य पोस्ट को क्रोनोलॉजिकल ऑर्डर में देख पाएंगे।

टिकटॉक जैसा बनाने का प्रयास

मेटा के इस कदम पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि फीड को टिकटॉक जैसा बनाने का प्रयास है। यह फीचर एल्गोरिदम पर आधारित होगा। अब यूजर्स को फीड में वो चीजें अधिक दिखाई देंगी, जो पसंद पर आधारित है।

About rishi pandit

Check Also

Kuhl ने लॉन्च किया नया दीवार पर लगने वाला फैन, देखें डिटेल्स

बीएलडीसी टेक्नोलॉजी वाले स्टाइलिश वॉल माउंटेड Kuhl फैन को भारत में लॉन्च कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *