Monday , July 8 2024
Breaking News

Ind vs Eng, 1st ODI: भारत ने 10 विकेट से जीता पहला वन-डे मैच, फॉर्म में लौटे कप्तान रोहित

India vs England ODI 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम करने के बाद भारत के वनडे सीरीज में शानदार शुरुआत की है। ओवल में खेले जा रहे रहे पहले वनडे में भारत ने 10 विकेटों से दमदार जीत दर्ज की है। रोहित शर्मा और उनकी टीम ने इंग्लैंड को पूरी तरह रौंद कर रख दिया। पहले तो जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड को 110 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। उसके बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने बिना कोई विकेट खोए 18.4 ओवरों में ही 114 रन बना लिए। रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में 76 रन बनाये, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। वहीं शिखर धवन ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों में 31 रन बनाये। वैसे रोहित और गब्बर की जोड़ी में शुरुआती दौर में तालमेल की कमी दिखी, लेकिन इस सलामी जोड़ी ने धीरे-धीरे पांव जमा लिए और इंग्लैंड को विकेट लेने का कोई मौक़ा नहीं दिया। इस बड़ी जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में 1-0 की बढ़त ले ली है।

इससे पहले टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया और बुमराह ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर इंग्लैंड को अपने इरादे जाहिर कर दिए। मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा और हार्दिक पंड्या ने उनका बख़ूबी साथ निभाया और मेज़बान टीम को मात्र 110 रन बनाने दिए। बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7.2 ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 6 विकेट चटकाये। वहीं मोहम्मद शमी ने 7 ओवरों में 31 रन देकर 3 विकेट लिए। इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज़ 30 से अधिक रन नहीं बना पाया और 4 बल्लेबाज़ तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 50 ओवरों के मैच में इंग्लिश टीम 25.2 ओवरों में ही सिर्फ 110 रनों पर सिमट गई। सबसे ज्यादा रन बनानेवाले बल्लेबाज थे जॉस बटलर, जिन्होंने कुल 30 रनों का योगदान दिया।

रोहित ने जीता टॉस

टॉस जीतने पर रोहित ने कहा था कि पिच पर घास हैं और मैदान पर बादल छाए हुए हैं। इससे हमारे गेंदबाज़ों को फ़ायदा हो सकता है। उन्होंने बताया कि आज हमारी टीम में 5 बल्लेबाज़ 2 ऑलराउंड और चार गेंदबाज़ खेल रहे हैं। विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं हैं। वहीं जॉस बटलर ने भी कहा कि हम भी टॉस जीत कर गेंदबाज़ी करते।

इंग्लैंड:प्लेइंग XI

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (कप्तान), लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, क्रेग ओवर्टन, रीस टॉप्ली, ब्राइडन कार्स, डेविड विली

भारत:प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, युज़वेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

 

About rishi pandit

Check Also

शहीद प्रदीप नैन को हजारो ने दी अंतिम विदाई , श्मशान तक 1 KM पैदल गई गर्भवती पत्नी

जींद, कुलगाम आतंकी हमले में शहीद हुए हरियाणा के जींद जिले के जाजनवाला गांव के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *