Monday , July 8 2024
Breaking News

IND vs ENG, 1st ODI: शमी ने बनाया नया रिकॉर्ड, सबसे कम मैचों में लिए 150 विकेट

IND vs ENG 1st ODI: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में मोहम्मद शमी ने जबरदस्त गेंदबाजी की। मंगलवार को ओवल में तीन वनडे मैचों की श्रृंखला की शुरुआत हुई। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जसप्रीत बुमराह और शमी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया। इस दौरान मोहम्मद शमी ने एक रिकॉर्ड भी बनाया।

मोहम्मद शमी के वनडे में 150 विकेट पूरे हो गए हैं। उन्होंने कप्तान जोस बटलर को अपना 150वां शिकार बनाया। शमी सबसे कम मुकाबले में 150 विकेट झटके वाले बॉलर बन गए। उन्होंने 80वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इस मामले में उन्होंने पूर्व गेंदबाज अजीत आगरकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अजीत ने 150 विकेट 97 मैच में लिए थे।

राशिद खान के बराबर

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इस मामले में टॉप पर हैं। उन्होंने 77 मैचों में 150 विकेट लिए थे। पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने 78 मैच में कारनामा किया था। मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की बराबरी की। शमी ने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 81 मैच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली 82 मैच को पीछे छोड़ा है।

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रपति पुतिन के साथ भारत-रूस संबंधों की समीक्षा के लिए उत्सुक हूं: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *