Sunday , June 23 2024
Breaking News

Weather Alert : अगले 4 दिनों के लिए IMD ने की कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी

Weather Alert severe rainfall alert moderate rain in mumbai cloudy skies in delhi imd predicts rain in these cities: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ मूसलाधार मानसून की शुरुआत के साथ मौसम विभाग ने एक वेदर पूर्वानुमान रिपोर्ट जारी की। जिसमें अगले चार दिनों के लिए कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी का गई है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना है। जिसमें तीन दिनों में गरज के साथ बौछारें और बिजली गिरेगी।

मध्यप्रदेश के 8 जिलों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने के साथ गरज और बौछारें पड़ने की संभावना है। आईएमडी ने मध्यप्रदेश के आठ जिलों में बिजली गिरने और आंधी की चेतावनी जारी की है। मुंबई में जहां पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हो रही थी। शहर और उपनगरों में मध्य बारिश हुई। आईएमडी ने कहा, ‘अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। साथ ही 40-50 किमी/घंटा कर तेज हवाएं चल सकती है।’

कर्नाटक में बारिश का दौर जारी

कर्नाटक में शनिवार को भी भारी बारिश जारी रही। जिससे कई जगहों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। तटीय और पहाड़ी जिलों के साथ उत्तरी कर्नाटक के जिले भी वर्षा की मार झेल रहे हैं। इधर बेंगलुरू की सुबह ठंडी हवा और बूंदाबांदी के साथ सुहावनी रही। बेलगावी और बीदर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

आंध्र प्रदेश में भी सक्रिय दक्षिण-पश्चिम मानसून के प्रभाव में भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी और कृष्णा जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। गुंटूर और प्रकाशम जिलों में भी बरसात हो सकती है। आईएमडी ने कहा कि गोवा में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा के साथ पांच दिनों तक लगातार अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा, गुजरात, कर्नाटक और केरल में भी भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

About rishi pandit

Check Also

National: NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार पद से हटाए गए, परीक्षा में विवादों के बाद सरकार का फैसला

National nta director general subodh kumar singh removed put on compulsory wait in dopt amid …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *