Sunday , June 16 2024
Breaking News

Gay Prince: गुजरात के ‘गे’ प्रिंस मानवेंद्र ने अमेरिका में की समलैंगिक से शादी, 2006 में किया था खुद को ‘गे’ घोषित

Gujarats gay prince manvendra married a gay man in america declared himself gay in 2006: digi desk/BHN /अहमदाबाद/ गुजरात राजपीपला के पूर्व राजपरिवार के सदस्य मानवेंद्र सिंह ने अमरीका में अपने समलैंगिक मित्र के साथ विवाह रचा लिया। सिएटल निवासी डी आंद्रे रिचर्ड्सन के साथ मानवेन्द्र ने गत दिनों विवाह रचा लिया, उन्होंने विवाह का फोटो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। मानवेन्द्र सिंह राजपीपला रियासत के पूर्व महाराजा रघुवीर सिंह राजेंद्र सिंह व पूर्व महारानी रुक्मिणी देवी के पुत्र हैं।

वे लक्ष्य फाउंडेशन नामक सामाजिक संस्था चलाते हैं। वर्ष 2006 में पहली बार उन्होंने खुद के समलैंगिक होने की स्वीकारोक्ति कर सबको चौंका दिया था। डी आंद्रे के साथ विवाह की चर्चा 2013 में भी चली थी लेकिन तब किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की थी। मानवेंद्र ने इंटरनेट मीडिया पर अपने व आंद्रे का वेडिंग रिन्यूअल सेरेमनी का फोटो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने मैरिज का एक रिन्यू सर्टिफिकेट भी बनवाया है जो यूनिवर्सल लाइफ चर्च की ओर से जारी किया गया है। जिसमें विवाह की तारीख जुलाई 2022 व स्थल स्टोनवे कोलंबस लिखा है।

प्रिंस मानवेंद्र ने प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा मुंबई में ली, मुंबई स्कॉटिस स्कूल में उनकी स्कूली शिक्षा हुई जबकि मुंबई मीठीबाई कॉलेज परिसर में बने अमृतबेन जीवनलाल कॉलेज से उन्होंने स्नातक किया। पत्नी से तलाक के बारे में उन्होंने एक बार भावुक पोस्ट करके बताया था कि इनका वैवाहिक जीवन सुखद नहीं रहा तथा उन्हें इस बात का भी पश्चाताप रहा कि किसी लड़की का जीवन उन्होंने खराब किया।
राजपिपला के अपने हेरिटेज महल को मानवेंद्र अब रिसोर्ट व फिल्म शूटिंग के लिए स्टूडियो में तब्दील कर चुके हैं। वर्ष 2007 में मानवेंद्र जाने-माने अमेरिकी शो द ओपेरा विनफ्रे में शिरकत कर चुके हैं। वर्ष 2009 में बीबीसी के “अंडर कवर प्रिंस” कार्यक्रम में वे कई दिनों तक बंगले में अपने कुछ मित्रों के साथ रहकर राज परिवार के जीवन के कई पहलुओं को उजागर कर चुके हैं।

About rishi pandit

Check Also

नीट परीक्षा परिणाम को लेकर देशभर में जारी विवाद के बीच ABVP प्रतिनिधिमंडल ने की शिक्षा मंत्री प्रधान से मुलाकात

नई दिल्ली नीट परीक्षा परिणाम को लेकर देशभर में जारी विवाद के बीच अखिल भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *