Monday , May 20 2024
Breaking News

रविवार को जिले में 16 नये मरीज, फिर से रफ्तार पकड़ने लगा कोरोना

गाइडलाइन को ताक पर रख रहे लोग

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ प्र्रदेश के अन्य हिस्सों की तरह कोरोना जिले में भी दूसरे चरण में रफ्तार बढ़ाता जा रहा है। रविवार को जिले भर में कोरोना के 16 नये मरीज सामने आये। जैसे-जैसे सर्दी का पारा लुढ़क रहा है वैसे-वैसे कोरोना और फ्लू के मरीज स्वास्थय विभाग के लिए सिरदर्द बनते जा रहा है। जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में सर्दी-जुकाम, अस्थमा, बुखार व फ्लू के मरीज बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का धुरे भी उड़ रहे हैं। बाजारों व मोहल्लों में लोगों न तो मास्क की चेतावनी को गंभीरता से ले रहे हैं और न ही बुखार से पीड़ित होने के बाद भी फीवर क्लीनिक तक पहुंच रहे हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन चिंतित नजर आ रहा है। जिला प्रशासन द्वारा लगभग हर दिन बयानों के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक रहने तथा सतर्क रहने की अपील की जा रही है बावजूद इसके लोग मनमानी पर आमादा हैं। यही कारण है कि एक बार फिर से जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने लगी है।

नाकाफी हो रहे प्रयास

जिले में नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण और बीमारी की रोकथाम एवं बचाव के लिये जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही राज्य स्तर द्वारा जारी किये गये सभी दिशा-निदेर्शों का पालन किया जा रहा है। अब तक कुल 2653 पॉजीटिव मरीज पाये गये हैं। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक 2489 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 125 है।

30 तक बंद रहेंगी आठवीं तक की कक्षाएँ

कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि कक्षा 1 से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए प्रदेश के समस्त शासकीय,अशासकीय स्कूल 30 नवम्बर, 2020 तक बन्द रहेंगे। पूर्व में जारी निदेर्शों के अनुरूप डिजीटल मोड से लर्निंग कक्षाएं जारी रहेंगी। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा विभागीय समसंख्यक आदेश 12 अक्टूबर के अनुसार कक्षा 1 से 8वीं तक की कक्षाएँ 15 नवम्बर 2020 तक बंद रखे जाने एवं कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को शिक्षकों से मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिये माता-पिता/अभिभावकों की अनुमति से विद्यालय आने की अनुमति दी गई थी। कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं विभागीय समसंख्यक आदेश 12 अक्टूबर के अनुसार यथावत संचालित रहेंगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *