Sunday , September 29 2024
Breaking News

Rohit Sharma: रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया के बड़े-बड़े कप्तान पीछे छूटे

Rohit sharma breaks world record first captain to win 13 successive t20 international match: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ रोहित शर्मा अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। जब वह फॉर्म में हो तो किसी भी बॉलर की धज्जियां उड़ा देते हैं। फिलहाल रोहित टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में कैप्टन है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह रिकॉर्ड इससे पहले कोई भारतीय कप्तान नहीं बना पाया है।

रोहित शर्मा ने बनाया ये रिकॉर्ड

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में 50 रनों से जीत दर्ज की। इसी के साथ रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में लगातार 13वीं जीत हासिल की। रोहित ऐसा करने वाले दुनिया के पहले कैप्टन है। कोई भी भारतीय कप्तान ये कारनामा नहीं कर पाया है। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भी उनसे पीछे हैं।

असगर अफगान को पीछे छोड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले अफगानिस्तान पूर्व कप्तान असगर अफगान और रोहित शर्मा दोनों के नाम 12-12 जीत दर्ज थीं। हालांकि अब रोहित शर्मा उनसे आगे निकल गए हैं। वहीं रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने 29 टी-20 मैचों में से 25 में जीत हासिल की है।

पहले टी-20 में जीता भारत

स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या के दोहरे प्रदर्शन 51 रन और 4 विकेट की बदौलत टीम इंडिया ने पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रनों से हरा दिया। भारत के 198 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम 148 रनों पर ढेर हो गई। हार्दिक ने अपने करियर का पहला टी-20 अर्धशतक जमाया। फिर गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 4 विकेट लिए। हार्दिक पांड्या 62वां टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे। लेकिन अभी तक कोई पचासा नहीं लगा पाए थे। वह पिछली आयरलैंड सीरीज में 24 और नाबाद 13 रन बना पाए थे। इस बार उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए अर्धशतक जड़ा। भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 198 रन बनाए। हार्दिक ने 33 बॉल पर 51 रनों की पारी खेली। इस दौरान 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। वहीं इंग्लैंड के लिए क्रिस जार्डन (23/2) सबसे किफायती बॉलर रहे।

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *