Sunday , May 12 2024
Breaking News

GST Council: होटल में रुकने से लेकर पनीर खाना तक होगा महंगा, लगेगा ज्यादा टैक्स

GST Council Meeting: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में GST काउंसिल की बैठक चंडीगढ़ में आज भी जारी रहेगी। एक दिन पहले मंगलवार को जीएसटी बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। पहले दिन हुई बैठक में कई चीजों को जीएसटी के दायरे में लाया गया है। डिब्बाबंद दही, पनीर, शहद, पापड़, लस्सी, छाछ अब महंगे हो जाएंगे। वहीं दूसरी ओर 1000 रुपए प्रति रात से कम के होटल के कमरों पर 12 फीसदी GST लगाने की बात कही गई है। वहीं चेक जारी करने के लिए बैंकों द्वारा ली जाने वाली फीस पर भी 18 प्रतिशत GST लगेगा। सोलर वाटर हीटर पर GST 5 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी करने की बात हो रही है।

वित्त मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

GST काउंसिल की बैठक की बैठक आज भी जारी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी, जिसमें GST काउंसिल के कई अधिकारियों भी मौजूद होंगे।

ये चीजों हो जाएंगी महंगी

पहली दिन की बैठक के बाद जो फैसले लिए गए हैं, उसके मुताबिक दही, पनीर, शहद, मांस और मछली जैसे डिब्बा बंद और लेबल-युक्त या ब्रांडेड चीजें महंगी हो जाएंगी। वहीं होटलों में रुकना भी महंगा होने वाला है। चंडीगढ़ में निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की 47वीं बैठक हो रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर सर्राफा बाजार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *