Friday , May 10 2024
Breaking News

Udaipur: उदयपुर हत्याकांड के दोनों आरोपी गिरफ्तार, 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद, नुपूर शर्मा के समर्थन में ट्वीट करने पर युवक की बेरहमी से हत्या 

A man was beheaded by two men in udaipur because he had shared a social media post in support of nupur sharma : digi desk/BHN/उदयपुर/ राजस्थान के उदयपुर में कट्टरपंथियों ने नुपूर शर्मा के समर्थन में ट्वीट करने पर एक शख्स की दिनदहाड़े हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक उदयपुर में कन्हैया लाल ने नुपूर शर्मा के समर्थन में ट्वीट किया था। इससे गुस्साए दो लोगों ने धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट में उसके दुकान पर पहुंचकर धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी। वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। इस घटना के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश है और पूरे शहर में तनाव का माहौल है। प्रशासन ने 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। साथ ही आसपास के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उधर पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया है।

कथित रूप से दोनों आरोपी रफीक मोहम्मद और अब्दुल जब्बार को हिरासत में ले लिया है। दोनों सूरजपोल के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे,लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है और आश्वासन दिया है कि दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी।

जानिये पूरी घटना

मृतक कन्हैया लाल गोर्वधन विलास इलाके का रहने वाला था। 10 दिन पहले उसने नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। कन्हैयालाल लगातार धमकियों से परेशान था और 6 दिनों से उसने अपनी टेलर्स की दुकान भी नहीं खोली थी। मंगलवार को हत्यारे उनकी दुकान पर कपड़े सिलवाने के बहाने आए और तलवार-चाकुओं से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। इस मामले में आरोपियों ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली । इस वीडियो में उन्होंने पीएम मोदी को भी अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

About rishi pandit

Check Also

मतदान प्रतिशत और अन्य मुद्दों पर चुनाव आयोग से मिलेगा आईएनडीआईए का घटक दल

मतदान प्रतिशत और अन्य मुद्दों पर चुनाव आयोग से मिलेगा आईएनडीआईए का घटक दल अधीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *