Monday , May 20 2024
Breaking News

विराट कोहली ने ऑरेंज कैप की रेस में भी तगड़ी बढ़त बनाई, जसप्रीत बुमराह से छिनी पर्पल कैप

नई दिल्ली
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने गुरुवार 9 मई की रात पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने  इस पारी के दम पर ना सिर्फ अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई, बल्कि ऑरेंज कैप की रेस में तगड़ी बढ़त भी बनाई। विराट कोहली आईपीएल 2024 में 600 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने नंबर-2 पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पर 93 रनों की बढ़त बना ली है। गायकवाड़ पीबीकेएस वर्सेस आरसीबी मैच से पहले विराट से मात्र 1 ही रन पीछे चल रहे थे, मगर अब यह किंग कोहली ने इस रेस में अच्छी खासी बढ़त हासिल कर ली है। वहीं पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह से पर्पल कैप छीन ली है।

बात ऑरेंज कैप की करें तो, विराट कोहली 12 मैचों में 634 रनों के साथ इस सूची के टॉप पर हैं। किंग कोहली के बल्ले से यह रन 70.44 की औसत और 153.51 के लाजवाब स्ट्राइक रेट के साथ निकले। कोहली सीजन के दूसरे और आईपीएल करियर के 9वें शतक से भले ही चूक गए हो, मगर उनकी यह आक्रामक पारी टीम की जीत में काम आई।

वहीं आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की करें तो, दूसरे नंबर पर सीएसके के ऋतुराज गायकवाड़, तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड, चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन और पांचवे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन हैं।

वहीं बात पर्पल कैप की करें तो, आरसीबी के खिलाफ आखिरी ओवर में तीन विकेट चटकाकर पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल एमआई के जसप्रीत बुमराह से आगे निकल गए हैं। इन तीन विकेट के साथ हर्षल के नाम इस सीजन 20 विकेट हो गए हैं। वहीं बुमराह 18 विकेट के साथ इस सूची में दूसरे पायदान पर हैं। आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की सूची में इनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती, पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह और सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन हैं।

About rishi pandit

Check Also

SRH का जलवा बरकरार, क्लासेन-अभिषेक के तूफान में उड़ गई पंजाब

हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के मैच नंबर-69 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *