Sunday , May 19 2024
Breaking News

World: तकिया खरीदने के लिए खर्च करने होंगे 45 लाख, खासियत जान कर आपके उड़ जाएंगे होश!

World Most Expensive Pillow: digi desk/BHN/नई दिल्ली/आम तौर पर तकिया 200 से 400 रुपए में आ जाता है। अगर कोई आपसे पूछें कि दुनिया की सबसे महंगी तकिया कितने रुपए की होगी। तो शायद आपका जवाब 10 से 15 हजार होगा। आपको जानकार हैरानी होगी कि एक तकिया करीब आधा करोड़ रुपए में बिकी है। इसकी कीमत 45 लाख है। निश्चित ही आप शॉक्ड हो गए हैं। आप सोच रहे होंगे कि इस तकिए में ऐसा क्या है, जो इतना महंगा बिका। आइए जानते है।

फिजियोथेरेपिस्ट ने बनाया

नीदरलैंड के फिजियोथेरेपिस्ट ‘थिज्स वैंडर हिल्स्ट’ने इस महंगे तकिए को डिजाइन किया है। इससे बनाने के लिए उन्हें करीब 15 साल लगे।

तकिया लगाते ही आएगी अच्छी नींद

टेलरमेड पिलो दुनिया की सबसे एडवांस तकिया है। यह मिस्त्र के कपास और शहतूत रेशम से बनी है। इसमें नॉन टॉक्सिक डच मेमोरी फोम भरा है। यह आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट के अनुसार 57,000 डॉलर करीब 45 लाख रुपए में बिकता है। महंगे फैब्रिक के साथ तकिए को लग्जरी फील देने के लिए नीलम, हीरे और 24 कैरेट गोल्ड से सजाया गया है। इसे बनाने वाले थिज्स का कहना है कि इसके उपयोग से नींद संबंधी बीमारियां दूर हो जाएंगी। इसकी जिप में चार हीरे और एक नीलम लगा है।

कैसे बनता है यह तकिया

इस तकिए को इंटरनेशनल ब्रांड के बॉक्स में रखा गया है। हर खरीदार को तकिए का खास वर्जन मिलेगा। जब ग्राहक के लिए तकिया बनाया जाएगा, तो 3डी का इस्तेमाल करके कंधों, सिर और गर्दन का माप लिया जाता है। फिर रोबोटिक मशीन से तकिए को डच मेमोरी फोम से भरा जाएगा। तकिया बनाने से पहले कस्टमर के बॉडी के ऊपरी हिस्से का नाप और सोने की पोजिशन भी देखी जाती है। कंपनी का कहना है कि यह तकिया बेहतरीन तरीके से सपोर्ट करती है।

 

About rishi pandit

Check Also

Kuhl ने लॉन्च किया नया दीवार पर लगने वाला फैन, देखें डिटेल्स

बीएलडीसी टेक्नोलॉजी वाले स्टाइलिश वॉल माउंटेड Kuhl फैन को भारत में लॉन्च कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *