Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों का किया भ्रमण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा बुधवार को जिले के विभिन्न विकासखंडो के नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण पर निकले। कलेक्टर श्री वर्मा ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के लिये की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने विभिन्न मतदान केन्द्रों, स्ट्रांग रुम और मतदाताओं की सुविधाओं के दृष्टिगत अब तक की गई तैयारियों से भी रुबरु हुये। कलेक्टर श्री वर्मा ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया मतदान केन्द्रों में साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था बेहतर हो ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें, जिससे मतदाता को मतदान दिवस पर बेहतर वातावरण मिले। बारिश को ध्यान में रखते हुए बरसाती टेण्ट की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें। मतदान केन्द्रों में पर्याप्त मात्रा में बैठक व्यवस्था हो, बिजली की व्यवस्था, आवागमन के लिए किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो और पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इसके साथ ही मतदाताओं में किसी भी प्रकार का भय या भ्रांति मतदान केन्द्रों पर न हो, कानून व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाये और मतदान दलों के लिए भी बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जावे। कलेक्टर श्री वर्मा ने अपने भ्रमण के दौरान उचेहरा और मैहर क्षेत्र के मतदान केन्द्रों, रिटर्निंग ऑफीसर कार्यालय और स्ट्रॉन्ग रुम का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम एचके धुर्वे, एसडीएम धर्मेन्द्र कुमार मिश्रा, सुरेश जादव, तहसीलदार मानवेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री वर्मा ने निर्वाचन के तैयारियां का निरीक्षण करने के बाद सिविल अस्पताल मैहर का भी औचक निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का भ्रमण किया और वार्डों को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिये।

7 अपराधियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक एवं एक के विरुद्ध जिला बदर की कार्यवाही

सतना जिले में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भय-रहित वातावरण में त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकायों के चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कठोर, प्रतिबंधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने जिले के एक आदतन अपराधी को एक वर्ष की कालावधि के लिये जिला बदर एवं 7 अपराधियों के विरुद्ध संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारियों को प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के आदेश जारी किये हैं।

जिला मजिस्ट्रेट ने निर्वाचन के दौरान अपराधियों के नियंत्रण और चुनाव की निष्पक्षता को बनाये रखने के उद्देश्य से म.प्र. राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5 के तहत कोलगवां थाना अंतर्गत सिंधी कैंप निवासी मुकेश बालमीक पिता किशोर बालमीक उम्र 38 वर्ष को एक वर्ष की अवधि के लिये जिले की सीमा और जिले से लगने वाले चतुर्दिक जिलों की सीमा से बाहर चले जाने का आदेश दिया है। जिला मजिस्ट्रेट ने जिन 7 अपराधियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के आदेश जारी किये हैं, उनमें सिविल लाईन थाना अंतर्गत सोहावल निवासी विजय चिकवा उर्फ पोन्ना पिता छोटेलाल चिकवा उम्र 35 वर्ष, कोठी थाना अंतर्गत मौहार निवासी पवन गर्ग पिता शिवराम गर्ग उम्र 28 वर्ष, रनेही निवासी अंकित मिश्रा पिता सोमेश मिश्रा उम्र 25 वर्ष, थाना कोलगवां अंतर्गत उतैली निवासी संतोष बसोर पिता मिलन उर्फ राममिलन बसोर उम्र 23 वर्ष, सायडिंग डफाई निवासी निवासी सम्मी उर्फ समीर खान पिता जमीर खान उम्र 32 वर्ष, सिंधी कैंप निवासी भगवानदास उर्फ अग्गा पिता नारुमल नमानी उम्र 44 वर्ष एवं थाना उचेहरा अंतर्गत छतुरी टोला निवासी कैलाश प्रसाद चौधरी पिता प्रेमलाल चौधरी उम्र 53 वर्ष के नाम शामिल हैं।

तीन सेक्टर अधिकारी बदले

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिये विकासखंड सोहावल के सेक्टर क्रमांक 1 चोरबरी, नागौद के सेक्टर क्रमांक 34 सुरदहाकला, मैहर के सेक्टर क्रमांक 34 आमाताला में नियुक्त सेक्टर अधिकारी मंडी सचिव मैहर रमेश प्रसाद पांडेय के स्थान पर सचिव कृषि उपज मंडी सतना करुणेश तिवारी की नियुक्ति की है। इसके साथ ही विकासखंड सोहावल के सेक्टर क्रमांक 18 सोहावल, विकासखंड अमरपाटन के सेक्टर क्रमांक 14 ललितपुर, विकासखंड रामपुर बघेलान के सेक्टर क्रमांक 16 जर्नादन में नियुक्त परियोजना अधिकारी भाग्यवती पांडेय के स्थान पर परियोजना अधिकारी पुनीत शर्मा तथा विकासखंड सोहावल के सेक्टर क्रमांक 17 करही पवाई, विकाखंड अमरपाटन के सेक्टर क्रमांक 13 आमिन और विकासखंड रामपुर बघेलान के सेक्टर क्रमांक 15 कूंद में नियुक्त सेक्टर अधिकारी प्राचार्य कमलेश सिंह बघेल के स्थान पर क्षेत्रीय प्रबंधक बीज निगम लाल सिंह को सेक्टर अधिकारी नियुक्त किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *