Sunday , May 5 2024
Breaking News

Rashifal 16th June: ज्यादा तनाव के कारण सेहत खराब हो सकती है, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल 

Aaj Ka Panchang 16 June 2022: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और गुरुवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज सुबह 9 बजकर 43 मिनट तक रहेगी। आज रात 8 बजकर 8 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 12 बजकर 37 मिनट तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। जानिए गुरुवार का पंचांग,राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय।

  • द्वितीया तिथि – आज सुबह 9 बजकर 43 मिनट तक
  • ब्रह्म  योग  – आज रात 8 बजकर 8 मिनट तक
  •  पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र – आज दोपहर 12 बजकर 37 मिनट तक

राहुकाल-दोपहर 02:07 से दोपहर बाद 03:51 तक 

सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

  • सूर्योदय- सुबह 5:23 बजे
  • सूर्यास्त- शाम 7:19 बजे
राशिफल
मेष- बहुत अधिक चिंता और तनाव की आदत आपकी सेहत को बर्बाद कर सकती है। मानसिक स्पष्टता बनाए रखने के लिए संदेह और झुंझलाहट से छुटकारा पाएं। क्रेडिट मांगने वाले लोगों को अनदेखा करें। आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए परिवर्तन परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकते हैं।
वृषभ- आज आपको अपने जीवनसाथी से कोई उपहार मिल सकता है। आज आपके दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। आज म्युचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। आज दूसरों को देखकर काम करने में जल्दबाजी न करें।
मिथुन-अत्यधिक खर्च और चतुर आर्थिक योजनाओं से बचें। अगर आप ऑफिस में ज्यादा समय बिताते हैं तो आपका घरेलू जीवन नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है। प्रेम के दृष्टिकोण से दिन अच्छा है। आज आप कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करेंगे जो पूरे परिवार में समृद्धि लाएगा।
कर्क-आज आपको व्यापार में अचानक लाभ मिल सकता है। आज आपका आत्मविश्वास पहले से ज्यादा मजबूत रहेगा। ऑफिस में आज आपके काम की तारीफ होगी। आज बिना किसी झिझक के अपनी बात सबके सामने रखें. आज परिवार के साथ कहीं डिनर पर जाने का प्लान बन सकता है।
सिंह-माता-पिता की मदद से आप आर्थिक संकट से बाहर निकल पाएंगे। आज आपको सिर्फ अजनबियों से ही नहीं बल्कि दोस्तों से भी सावधान रहने की जरूरत है। आज आप अपने प्रियतम की याद से रूबरू होंगे। वेब डिजाइनिंग के लिए यह एक अच्छा दिन है। पूरी एकाग्रता से काम लें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं। कुछ लोगों को विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है।
कन्या-आज आपका दिन बहुत ही मंगलमय रहेगा। इस राशि के मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले लोगों को आज प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। बेरोजगारों को आज रोजगार मिल सकता है। आज अचानक आपके घर कोई पुराना दोस्त आ सकता है। कारोबारियों के लिए दिन बेहतर है।
तुला – नई गतिविधियां और मनोरंजन आपके लिए आराम करने में मददगार साबित होंगे। आज अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और खुले हाथों से खर्च करने से बचें। ऐसे कार्यों में भाग लेने का अच्छा समय है जिसमें युवा शामिल हैं। एकतरफा प्यार आपके लिए काफी खतरनाक साबित होगा। थोड़ी सी सौदेबाजी और चतुराई बहुत आगे बढ़ सकती है।
वृश्चिक- आज भाग्य आपका साथ देगा। जिस काम को आप कई दिनों से पूरा करने की सोच रहे हैं वह आज बिना किसी की मदद के पूरा हो जाएगा। आज किसी और के काम पर राय देने से बचें। सोशल नेटवर्किंग से जुड़े इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है।
धनु – आप अपने आप को रोमांचक नई परिस्थितियों में पाएंगे जो आपको वित्तीय लाभ दिलाएगा। संभव है कि आज आप अपने घर में या आसपास कुछ बड़े बदलाव करेंगे। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के कारण आपके साथ तालमेल बिठाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।
मकर-आज आपका दिन सकारात्मकता से भरा रहेगा। आज आप दूसरों को अपने व्यवहार की ओर आकर्षित कर सकते हैं। आपके दुश्मन भी आज दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ बाहर फिल्म देखने का प्लान बना सकते हैं। आज किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का ऑफर आ सकता है।
कुंभ- अगर आप बाहर घूमने जाने की योजना बनाते हैं, तो आपका समय हंसी और खुशियों से भरा होगा। मनोरंजन और सुंदरता बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। उन लोगों को भूल जाए जो केवल गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते हैं।
मीन-आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहेगा। आज आप पूरे दिन तनाव मुक्त रहेंगे। साथ ही आज आपको ऑफिस के किसी बड़े मामले में फैसला लेना पड़ सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति में पहले की तुलना में सुधार होगा। आज आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आज आपके बच्चे के विवाह का प्रस्ताव आ सकता है, हनुमान चालीसा का पाठ करने से मन शांत रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए महिलाएं जरूर करें यह काम

खासतौर पर महिलाओं का इस बात का ख्याल रखना चाहिए की मां लक्ष्मी की कृपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *