Monday , May 13 2024
Breaking News

Monsoon Alert: गुजरात में भारी बारिश, दीवार गिरने से 3 की मौत, जानिए कहां तक पहुंचा मानसून

Monsoon Update Heavy rain in Gujarat: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ गुजरात के मोरबी जिले में भारी बारिश के बाद एक घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह घटना रविवार देर रात की है, जब मोरबी जिले के हलवाड़ तालुका के सुंदरीभवानी गांव में पीड़ित अपने घर में सो रहे थे। पीड़ितों में एक महिला, उसका पति और भाई है, जो घर की दीवार गिरने से गंभीर चोटें आईं और बाद में उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हलवाड़ पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि उनकी उम्र 25 से 30 साल के बीच थी। अधिकारी ने कहा कि कुछ ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मोरबी के एक अस्पताल में भेज दिया।

बिजली गिरने से महिला की मौत

इसके अलावा एक अन्य घटना में जिले के झिकियारी गांव में रविवार शाम बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर (SEOC) के अनुसार गुजरात के महिसागर, जूनागढ़, अमरेली और दाहोद जैसे जिलों के भारी बारिश होने के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। SEOC के आंकड़ों के अनुसार मोरबी जिले में, हलवाड़, वंकानेर और टंकारा तहसीलों में ज्यादा बारिश हुई है।

पूर्वी मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में प्री मानसून गतिविधि शुरू

पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में आज से प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो चुकी है। इंदौर में शनिवार शाम को तेज बारिश हुई और रविवार को भी तापमान में काफी गिरावट रही। 15 जून तक उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में तापमान सामान्य रहेगा। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 4 दिनों में उत्तर पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है। मध्यप्रदेश में अगले 7 दिन में मानूसन पहुंचने की संभावना है।

 

About rishi pandit

Check Also

हैदराबाद में चलती हुई बुलेट का फ्यूल टैंक फटा, हैदराबाद में 10 लोग जख्मी

हैदराबाद    तेलंगाना के हैदराबाद (Hyderabad) में एक चलती बुलट में विस्फोट होने से बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *