Thursday , May 2 2024
Breaking News

Panna: बुधसिंह गांव में एक साथ उठीं 8 अर्थियां, मोहंद्रा में एक ही परिवार के 4 लोगों का एक साथ अंतिम संस्कार

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ उत्तराखंड में बीते दिवस हुए बस हादसे में पन्ना के 25 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी, जिनके शव वायुयान के माध्यम से खजुराहो के बाद एंबुलेंस की मदद से सोमवार की देर रात पन्ना लाए गए और मंगलवार को स्वजन ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। सबसे ज्यादा कारुणिक माहौल साटा बुधसिंह गांव में था, जहां 8 चिताएं उठीं। इसी तरह मोहंद्रा गांव में भारी संख्या में रोते हुए परिजनों ने अपने मुखियाओं को नम आंखों से विदाई दी। यहां एक ही परिवार के चार लोगों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने स्वजन को दी सांत्वना

इस बीच अंतिम संस्कार में शामिल होने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी पहुंचे और स्वजन से मुलाकात कर सांत्वना दी, कहा- दुख की इस घड़ी में हम एक दूसरे से मिलकर दुख बांट सकते हैं, जो भी सरकार और पार्टी की ओर से होगा सभी को पूरी मदद की जाएगी। सिमरिया गांव में भी दो लोगों का अंतिम संस्कार किया गया।

दो दिन से कुछ नहीं खाया, पथरा गईं आंख

देर रात पहुंचे गांव में शव, तो कोई ताबूत से लिपट कर रोया, तो किसी की पथरा गई आंखें

अपनों की मौत की जानकारी लगने के बाद से ही मृत तीर्थ यात्रियों के घरों में मातम पसर गया। उनके घरों में ना रात में चूल्हे जले और ना दिन को। आंखों में सिर्फ पार्थिक दे देखने का इंतजार था। ऐसे माहौल में इन परिवारों के लिए गांव के लोग सहारा बने और इनके छोटे बच्चों के लिए दूध और नाश्ते की व्यवस्था की। जबकि परिवार के बड़ों में बीते दो दिनों से कुछ नहीं खाया गया। लोग मनाते रहे, लेकिन पार्थिक शरीर पहुंचने के इंतजार में उनकी भूख प्यास सब मिट गई थी। रो-रो कर आंखें पथरा गई थीं। मृतकों के घरों के बाहर गांव के लोगों, रिश्तेदारों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों का भी जमघट लगा रहा और ऐसी घड़ी में सभी सांत्वना देते नजर आए। लेकिन कोई संभाले नहीं संभल रहा था। अपनों को खो देने का दुख सभी की आंखों में दिख रहा था।

About rishi pandit

Check Also

MP: निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों की मौत, तेज धमाके साथ शरीर के उड़ गए परखच्चे

दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों की मौततेज धमाके साथ शरीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *