Thursday , May 2 2024
Breaking News

Twitter: मस्क ने दी चेतावनी, कैंसल हो सकती है Twitter डील, जल्द चाहिए स्पैम और फर्जी अकाउंट डेटा

Problem in Twitter Deal: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर डील पर आशंका बादल छाने लगे हैं। एलन मस्क (Elon musk) ने साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि ट्विटर डील को कैंसिल भी किया जा सकता है। दरअसल दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलन मस्क ने कहा है कि अगर कंपनी ने उन्हें स्पैम और फेक अकाउंट्स का डेटा नहीं दिया, तो वो इस डील से बाहर हो सकते हैं। एलन मस्क का मानना है कि ट्विटर, स्पैम और फर्जी खातों के बारे में जानकारी नहीं देकर उनके विलय समझौते का उल्लंघन कर रहा है। मस्क ने पहले भी कंपनी पर फर्जी यूजर्स अकाउंट्स के बारे में डेटा छिपाने का आरोप लगाया है। यही वजह है कि अब मस्क अपनी इस मांग को लेकर अड़ गये हैं और चेतावनी दी है इस मुद्दे पर वो ट्विटर के अधिग्रहण के सौदे से पीछे हट सकते हैं।

ट्विटर को भेजा लेटर

मस्क के वकीलों ने ट्विटर को जो लेटर भेजा है, उसमें कहा गया है कि ट्विटर अपनी रिस्पॉन्सिबिलिटी को अनदेखा कर रहा है। ऐसे में मस्क के पास डील को समाप्त करने के सभी अधिकार सुरक्षित हैं। बता दें कि इससे पहले मस्क ने कहा था कि ट्विटर डील (Twitter deal) को फिलहाल के लिए होल्ड पर रख दिया है। एलन मस्क फिलहाल सोशल मीडिया कंपनी से फर्जी या स्पैम अकाउंट्स की पूरी डिटेल्स मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

उधर ट्विटर का कहना है कि इस डेटा को जुटाना या पक्के तौर पर इसके आंकड़े बताना संभव नहीं है। वैसे ट्विटर ने डील के वक्त दावा किया था कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर स्पैन और फर्जी अकाउंट्स की संख्या 5 फीसदी से भी कम है। वहीं मस्क को लगता है कि इनकी संख्या ज्यादा है और ट्विटर ने अपने यूूजर्स की संख्या बढ़ा-चढ़ाकर पेश की है।

 

About rishi pandit

Check Also

मई में लॉन्च होगा सैमसंग का धाकड़ स्मार्टफोन

नई दिल्ली अगर स्मार्टफोन डिजाइन की बात करें, तो चाइनीज ब्रांड हमेशन इनोवेशन करते रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *