Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Technology: Instagram पर बना सकेंगे 90 सेकेंड तक की रील्स, साथ ही मिलेंगे ये नए फीचर्स

Tech instagram extends reels time limit to 90 seconds along with these new features: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ इंस्टाग्राम यूजर्स पर 90 सेकेंड के लिए रील्स रिकॉर्ड कर पाएंगे, जो पहले 60 सेकेंड तक सीमित थी। इस फीचर को करीब दो साल पहले कंपनी ने लॉन्च किया था। जब भारत में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। तब से यह पहली बार है जब इंस्टाग्राम ने अपने शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स के लिए समय सीमा बढ़ाई है।

नए फीचर्स हुए रोलआउट

साथ ही इंस्टाग्राम ने कई अन्य फीचर्स भी जोड़े हैं। जैसे टेम्प्लेट, इंटरेक्टिव स्टिकर, फ्रेश साउंड इफेक्ट और खुद का ऑडियो भी इम्पोर्ट कर सकते हैं। साथ ही उन वीडियो से भी ऑडियो को इंपोर्ट किया जा सकता है। जिनकी लंबाई कम से कम 5 सेकेंड लंबी है। यह नवीनतम अपडेट आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए उपलब्ध है। इन फीचर्स को जोड़कर इंस्टाग्राम रील्स को पहले से ज्यादा इंटरएक्टिव बनाने की कोशिश कर रहा है।

एम्बल अलर्ट फीचर जोड़ा गया

कंपनी ने एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि आपके पास अपने बारे में शेयर करने के लिए अधिक समय होगा। वहीं इस सप्ताह की शुरुआत में इंस्टाग्राम ने एम्बर अलर्ट नामक नया अलर्ट फीचर जोड़ा है। यह यूजर्स को अपने क्षेत्र में लापता बच्चों के नोटिस को देखने और साझा करने की अनुमति देता है। इस टूल को यूएस में नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रेन, यूके में नेशनल क्राइम एजेंसी, मेक्सिको में अटॉर्नी जनरल के कार्यालय जैसे संगठनों के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Sennheiser Momentum True Wireless 4 की समीक्षा: क्या यह आपकी खरीद के लायक है?

ऑडियो सेगमेंट में Sennheiser एक जाना पहचाना नाम है। इसी का एक नया इयरबड्स Momentum …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *