Sunday , May 19 2024
Breaking News

Girl Marriage Dispute: युवती का ऐलान, खुद से करूंगी शादी, भाजपा भड़की, मंदिर में ऐसी शादी हिंदू धर्म के खिलाफ

Gujarat Girl Marriage Dispute: digi desk/BHN/वडोदरा/  गुजरात में एक 24 वर्षीय युवती की शादी इन दिनों विवादों में आ गई है। दरअसल वडोदरा में रहने वाली 24 साल की युवती ने ऐलान किया है कि वह मंदिर में खुद से शादी करेगी। पहले तो लोगों ने इसे मात्र सनसनी फैलाने वाली खबर माना, लेकिन अब इस विवाद में भाजपा भी कूद गई है। वडोदरा में भाजपा की नगर इकाई की उप प्रमुख सुनीता शुक्ला ने 24 वर्षीय क्षमा बिंदु के 11 जून को खुद से शादी करने के फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। सुनीता शुक्ला ने कहा कि अगर उसकी शादी मंदिर में हो रही है, तो हम उसे ऐसा नहीं करने दे सकते।” सुनीता शुक्ला ने कहा कि मंदिर में ऐसी शादी करना हिंदू धर्म के नियमों के खिलाफ है।

भाजपा नेता बोली, शादी के स्थल के खिलाफ हूं

भाजपा की महिला नेत्री सुनीता शुक्ला ने कहा कि मैं शादी के स्थल के चुनाव के खिलाफ हूं, उसे किसी भी मंदिर में खुद से शादी करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसी शादियां हिंदू धर्म के खिलाफ हैं। इससे हिंदुओं की आबादी कम होगी। अगर कुछ भी धर्म के खिलाफ जाता है तो कोई कानून नहीं चलेगा।

11 जून को शादी, न फेरे होंगे और ना बारात जाएगी

दरअसल वडोदरा में यह शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। क्षमा बिंदु 11 जून को खुद के साथ शादी के बंधन में बंध जाएगी और शादी में ‘फेरे’ और शादी की प्रतिज्ञा से लेकर गोवा में हनीमून तक सब कुछ शामिल होगा, लेकिन उसका कोई दूल्हा या ‘बारात’ नहीं होगा। मिली जानकारी के मुताबिक वडोदरा के हरिहरेश्वर महादेव मंदिर में एक हिंदू पुजारी की मौजूदगी में शादी करने का फैसला किया है। वहीं भाजपा की महिला नेता सुनीता शुक्ला ने कहा कि क्षमा बिंदु मानसिक रूप से बीमार है।

कौन है क्षमा बिंदु

वडोदरा में रहने वाली क्षमा बिंदु ने समाजशास्त्र में स्नातक किया है और वर्तमान में एक निजी कंपनी के लिए HR अधिकारी के रूप में काम कर रही है। क्षमा के माता-पिता दोनों इंजीनियर हैं। उनके पिता दक्षिण अफ्रीका में हैं और उनकी मां अहमदाबाद में रहती हैं। जहां ज्यादातर लड़कियां एक दूल्हे का सपना देखती हैं जो घोड़े पर सवार होकर आएगा और उन्हें अपने साथ ले जाएगा, वहीं क्षमा ने अपने दूल्हे को अपने भीतर पाया। वह खुद से इतनी प्यार करती है कि वह किसी और से शादी नहीं करना चाहती और इसलिए उसने खुद से शादी करने का फैसला किया है।

 

About rishi pandit

Check Also

छह राज्यों में लू और पांच दिन और झुलसाएगी गर्मी, मानसून के आज दक्षिण अंडमान पहुंचने का अनुमान

नई दिल्ली. उत्तर पश्चिम भारत में प्रचंड गर्मी का दौर जारी है। दिल्ली के नजफगढ़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *