Thursday , May 2 2024
Breaking News

Crime: सिद्धू मूसे वाला की हत्या के मामले में देहरादून से 6 लोग हिरासत में, सरकार ने दिए न्‍यायिक जांच के आदेश

Crime, 6 people detained from dehradun in connection with murder of punjabi singer sidhu moose wala: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पंजाब पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या के मामले में देहरादून के पेलियन पुलिस चौकी इलाके से 6 लोगों को हिरासत में लिया है। स्पेशल टास्क फोर्स के सूत्र के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि यह कार्रवाई उत्तराखंड एसटीएफ और पंजाब एसटीएफ के साथ संयुक्त अभियान के चलते की गई। अब दिल्ली पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी ब्रारो की भूमिका की जांच करेगी। पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला के पोस्टमॉर्टम पर मनसा के एसपी पीके यादव ने कहा कि (डॉक्टरों का) पूरा पैनल है, परिवार के सदस्य हैं।

हम मानदंडों के अनुसार इसके साथ (पोस्टमॉर्टम) आगे बढ़ रहे हैं। पोस्टमॉर्टम हो जाने दे, डॉक्टर जो कहना चाहते हैं वो कहें। मनसा एसपी पीके यादव के अनुसार हमारी टीमों ने विभिन्न पहलुओं पर काम किया है। कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। कुछ लोगों को राउंड अप किया गया है। साजिश कैसे रची गई जैसे कई घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। गैंगस्टर शामिल… जल्द ही हम खुलासा करेंगे।

मूसे वाला को पता था ‘जवानी में जनाजा उठेगा’..!

अपने गीतों से बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने वाले पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता 28 वर्षीय सिद्धू मूसेवाला की रविवार शाम करीब 4 बजे अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उसके दो साथी गुरप्रीत सिंह और गुरविंदर सिंह उसके मनसा स्थित घर से करीब पांच किलोमीटर दूर जवाहरके में हुए हमले में घायल हो गए। घटना के वक्त मुसेवाला खुद काले रंग की महिंद्रा थार गाड़ी चला रहे थे, जो बुलेट प्रूफ नहीं थी। आमतौर पर मुसेवाला बुलेट प्रूफ टोयोटा फॉर्च्यूनर का इस्तेमाल करते थे। उसके पास एक लाइसेंसी पिस्टल भी थी, लेकिन हमले के दौरान वह किसी काम की नहीं थी।

सोशल मीडिया पर चर्चा, फैन्स ने बताए ये इत्तेफाक

Sidhu Moose Wala के फैन्स अपने हीरो को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस बीच, कुछ फैन्स ने उनकी गानों और जिंदगी के बीच इत्तेफाक भी बताए हैं। जैसे – सिद्धू मूसे वाला की 29 मई या 29/5 को हत्या कर दी गई। उनका एक गाना है जिसका शीर्षक है ‘295’। वहीं अपनी मौत से दो हफ्ते पहले गायक ने ‘द लास्ट राइड’ नामक एक गीत जारी किया। ट्रैक के बोल हैं: ‘हो छब्बर दे चेहरे उते नूर दासदा, नि एहदा उठुगा जवानी च जनाजा मिथिये (इस युवक के चेहरे पर चमक से पता चलता है कि वह भरी जवानी में मर जाएगा)।’

मां ने कहा, मान और केजरीवाल जिम्मेदार हैं, मुझे भी मार दो

मूसेवाला की मां चरणजीत कौर ने घटना के लिए आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, ‘ऐसी बेकार सरकार आई है जिसने सब कुछ तबाह कर दिया है। भगवंत मान और केजरीवाल मेरे बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार हैं। अब मुझे भी गोली मार दो।’

 

About rishi pandit

Check Also

आसमान में 4-6 मई को दिखेगी अनोखी खगोलीय घटना, अंधेरी रात में रोशनी से जगमगाएगा आकाश

 इस हफ्ते आसमान में एक के बाद एक टूटते तारों की आतिशबाजी होने वाली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *