Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Quad summit in Tokyo: उद्योगपतियों से मिले PM मोदी, जानिए चीन पर क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति

PM Modi @ Quad summit in Tokyo: digi desk/BHN/टोक्यो/  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेना जापान की राजधानी टोक्यो पहुंच चुके हैं। यहां भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी 23 और 24 मई को यहां क्वाड (क्वाड्रिलेट्रल सिक्युरिटी डायलाग) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से द्विपक्षीय मसलों पर भी वार्ता करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जापानी पीएम फुमियो किशिदा और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने  जापान के टोक्यो में इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क इवेंट में भाग लिया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, भारत एक समावेशी और लचीले इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क के लिए काम करेगा। इसके लिए विश्वास, पारदर्शिता और समयबद्धता प्रमुख हैं।

पीएम मोदी ने UNIQLO के अध्यक्ष और सीईओ तदाशी यानाई के साथ बातचीत की। पीएमओ ने ट्वीट कर बताया कि यानाई ने भारत के लोगों की उद्यमशीलता की सराहना की। पीएम मोदी ने यानाई को कपड़ा क्षेत्र को और मजबूत करने के उद्देश्य से पीएम-मित्र योजना में भाग लेने के लिए कहा।

बाइडन की चेतावनी, ताइवान पर हमला हुआ तो चीन के खिलाफ लड़ेगा अमेरिका

क्वाड शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री जापानी पीएम फुमियो किशिदा से मुलाकात की। संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब ताइवान का मुद्दा उठा तो बाइडन ने कहा कि यदि चीन ने ताइवान पर हमला करने की कोशिश की तो अमेरिका मदद करने आगे आएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान की विभिन्न कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान भारत में निवेश पर सहमति बन सकती है। इस बीच, अमेरिका और जापान के राष्ट्रप्रमुखों के बीच मुलाकात हुई है। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मंगलवार वे भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों से मिलेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

National: अमेरिका में गोल्डी बराड़ के मारे जाने की खबर, सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का था मास्टरमाइंड

Chandigarh goldie brar died in america says sources: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ iपंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *