Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Patiala Jail: कैदी नंबर 241383 सिद्धू को मिली सिर्फ ये चीजें, करवटें बदलते बीती पहली रात

Navjot singh Sidhu in Jail: digi desk/BHN/पटियाला/   पूर्व क्रिकेटर से नेता बने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने 1988 के रोड रेज मामले में एक साल की सजा सुनाई है और शुक्रवार को नवजोत सिद्धू ने पटियाला जेल में सरेंडर किया तो शुक्रवार को पहली रात उन्होंने जेल में गुजारी। जेल ले जाने से पहले नवजोत सिंह सिद्धू का पटियाला के माता कौशल्या अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया क्योंकि एक दिन पहले उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी।

सिद्धू को जेल में मिली सिर्फ ये चीजें

सूत्रों के मुताबिक पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू जेल में कैदी नंबर 241383 है और उन्हें पटियाला जेल की बैरक नंबर 7 में रखा गया है। साथ ही बैरक में उन्हें एक टेबल, एक कुर्सी, दो पगड़ी, एक अलमारी, एक कंबल, तीन सेट अंडरवियर, दो तौलिए, एक मच्छरदानी, एक पेन, एक नोटबुक, एक जोड़ी जूते दिए गए हैं। पटियाला सेंट्रल जेल में दो चादरें, चार जोड़ी कुर्ता-पायजामा और दो तकिए के कवर भी दिए गए हैं।

करवट बदलते बीती सिद्धू की पूरी रात

सूत्रों के मुताबिक जेल नवजोत सिद्धू की पहली बार अच्छी नहीं रही। पूरी रात करवट बदलते बीती। गौरतलब है कि जेल में बंदियों के दिन की शुरुआत सुबह साढ़े 5 बजे से होती है। 7 बजे बिस्किट आदि का नाश्ता मिलता है। सुबह साढ़े 8 बजे 6 चपाती, दाल या सब्जी के साथ खाना मिलता है। शाम 5.30 बजे कैदियों का काम खत्म हो जाता है। इस दौरान हर कैदी को अलग अलग काम सौंपा जाता है। कैदियों को शाम करीब 6 बजे खाना मिलता है, जिसमें 6 रोटी, दाल या सब्जी दी जाती है। शाम 7 बजे तक सभी कैदी अपने बैरक में बंद हो जाते हैं।

गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू को पहले मार्च 2018 में 1,000 रुपये के जुर्माने के साथ छोड़ दिया गया था। लेकिन अब सिद्धू को IPC की धारा 323 के तहत अधिकतम संभव सजा दी गई है।

 

About rishi pandit

Check Also

800 से अधिक वेंडर, एक स्टाम्प बेचने में लग रहे 20 मिनट

जयपुर,  स्टांप बिक्री में पारदर्शिता लाने के लिए खरीद प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *