Wednesday , July 3 2024
Breaking News

दिल्ली में कोरोना का कहर, 24 घंटों में 99 की मौत, सियासत जारी

Corona Cases in Delhi:newdelhi/ राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में 99 लोगों की मौत हुई है। राजधानी में मंगलवार को कोरोना के 6,396 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण की कुल संख्या 4,95,598 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 99 नई मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,812 हो गई है। इस बीच, केजरीवाल सरकार केंद्र के साथ मिलकर हर संभव कदम उठाने में जुटी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवाल को ही मिनी लॉकडाउन का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है। केजरीवाल चाहते हैं कि अधिक संक्रमण वाले इलाकों में भीड़ वाले बाजारों को कुछ दिन के लिए बंद करने की अनुमति दी जाए। साथ ही उन्होंने उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कुछ अन्य पाबंदियां लगाने की अनुमति मांगी है, जैसे शादियों में पचास से अधिक मेहमानों की अनुमति न हो।

दिल्ली में कोरोना महामारी पर राजनीति शुरू

दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच राजनीति भी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने राजधानी में कोरोना फैलने के पीछे बाहरी लोगों का जिम्मेदार ठहराया है। उनके मुताबिक, राजधानी में बाहरी लोगों के कारण कोरोना बढ़ा है। दिल्ली में कई बाहरी लोगों ने अपने स्थानीय पते पर जाकर टेस्ट करवा रहे हैं। लगभग 25-30 फीसदी बाहरी लोगों का टेस्ट हुआ है।

अब टेस्ट बढ़ाने पर जोर

इस बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि राजधानी में कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़कर 1 लाख रोज की जा रही है। साथ ही जिलों को हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सर्वेक्षण करने और सभी रोगग्रस्त रोगियों का परीक्षण पांच दिनों के भीतर करने के लिए कहा गया है। शुक्रवार से राजधानी में टेस्ट का सिलसिला शुरू किया जा रहा है। इसके तहत प्रत्येक जिले से टीमें डोर-टू-डोर सर्वे करेंगी।

 

About rishi pandit

Check Also

अमरनाथ यात्रा चार दिन में 74 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किये

जम्मू  कश्मीर में अमरनाथ मंदिर में पिछले चार दिनों में 74 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *