Tuesday , April 30 2024
Breaking News

MP: बड़ा रेल हादसा टला, शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आया ऊंट, 2 घंटे थमी रही ट्रेन

Shatabdi Express Accident:digi desk/BHN/ मुरैना/ दिल्ली से हबीबगंज जा रही शताब्दी एक्सप्रेस मुरैना से 10 किमी दूर हेतमपुर स्टेशन के पास हादसे का शिकार होने से बच गई। शताब्दी के इंजन सामने अचानक ऊंट आ गया। इंजन की टक्कर से ऊंट कट गया और इंजन में फंस गया। इसके बाद ट्रेन को रोक लिया गया। बताया जाता है कि ट्रेन के इंजन को बदला जा रहा है। इस वजह से शताब्दी एक्सप्रेस को चलने में देरी हुई है।

घटनाक्रम के मुताबिक शनिवार सुबह हेतमपुर स्टेशन के पास से करीब पौने नो बजे शताब्दी एकसप्रेस गुजर रही थी। तभी स्टेशन के पास ही ट्रेक पर एक ऊंट आ गया। हालांकि शताब्दी एक्सप्रेस के पायलट ने ट्रेन को नियंत्रित किया और होर्न बजाकर ऊंट काे हटाने का प्रयास किया। लेकिन ऊंट ट्रेक से नहीं हटा। ऐसे में ट्रेन का इंजन ऊंट से टकरा गया। इंजन की चपेट में आने से ऊंट ट्रेक पर गिर गया और कट गया। ऊंट के अवशेष शताब्दी के इंजन में फंस गए। जिससे इंजन खराब हो गया। जिससे ट्रेन को रोकना पड़ा। हाांकि इस दौरान रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने ऊंट के शव को इंजन के अंदर से निकालना शुरू कर दिया। लेकिन बताया जाता है कि इंजन में भी तकनीकी खराबी आ गई। इस वजह से ग्वालियर से नया इंजन हेतमपुर भेजा गया है। जिससे शताब्दी को आगे लेजाया जा सके।

बड़ा हादसा टला
शताब्दी से ऊंट के टकराने से बड़ी घटना हो सकती थी। लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से घटा को टाल दिया गया। अन्यथा मौके पर कुछ भी हो सकता था। यहां बता दें कि हेतमपुर का यह वही क्षेत्र हैं जहां पर पहले भी राजधानी सहित अन्य दो ट्रेनों में आग लग चुकी है।

यात्री हुए परेशान

दुर्घटना के बाद ट्रेन के रुक जाने व इंजन खराब होने से ट्रेन करीब एक घंटे तक हेतमपुर स्टेशन के पास ही खड़ी रही। ऐसे में यात्रियाें को खासी परेशानी उठानी पड़ी। शताब्दी के मैन ट्रेक पर खड़े होने से पीछे से आने वाली अन्य ट्रेन भी लेट हो गईं।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: ST-OBC वर्ग के लिए निर्धारित पदों पर अन्य की नियुक्ति, HC ने गांधी मेडिकल कॉलेज से मांगा जवाब

Madhya pradesh jabalpur mp high court appointment of others on posts reserved for st obc …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *