Saturday , May 18 2024
Breaking News

MP: चंबल में राहुल गांधी बोले- 30 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं, हम 6 महीने में आपके हवाले कर देंगे

Madhya pradesh bhind mp lok sabha election rahul gandhi in chambal speech 30 lakh government posts are vacant in six month: digi desk/BHN/भिंड/ कांग्रेस नेता राहुल गांधी एमजेएस मैदान पर चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल ने हाथ में संविधान लेकर कहा, ये मामूली किताब नहीं है। आजादी के पास किसानों, गरीबों, मजदूरों, पिछड़ों, आदिवासियों को जो भी कुछ मिला है, इस किताब के कारण मिला है। अब पीएम ने अमित शाह ने और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि वो चुनाव जीतेंगे तो इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे।

ये मामूली चुनाव नहीं है। इस चुनाव में दो विचारधाराओं की टक्कर है। एक तरफ कांग्रेस और इंडी गठबंधन है, जो संविधान को बचाने की कोशिश कर रहा है। राहुल ने हाथ में संविधान लेकर कहा, ये मामूली किताब नहीं है। आजादी के पास किसानों, गरीबों, मजदूरों, पिछड़ों, आदिवासियों को जो भी कुछ मिला है, इस किताब के कारण मिला है। अब पीएम नरेंद्र मोदी ने अमित शाह ने और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि वो चुनाव जीतेंगे तो इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे। बीजेपी चाहती है, देश को 20-25 अरबपति चलाएं।

दुनिया में कोई शक्ति नहीं है, जो इसको बदल सके। ये हिंदुस्तान के लोगों की आत्मा है। कांग्रेस और आंबेडकर ने हिंदुस्तान की जनता से मिलकर लड़ाई की और से संविधान बनाया। इसको ऐसे मिटने नहीं देंगे। आप आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं तो प्राइवेटाइजेशन क्यों किया। अग्निवीर योजना क्यों लाए? आप अरबपतियों का कर्जा माफ करते हो। 16 लाख करोड़ रुपया, 22-25 लोगों का नरेंद्र मोदी जी ने माफ किया है। मैं पूछता हूं, कितने मजदूरों का कर्जा माफ किया।

22 लोग हैं, बीजेपी के मित्र। नरेंद्र मोदी से मिलते हैं। राम मंदिर के उद्घाटन में सारे वहां बैठे थे।आपने वहां किसी गरीब को देखा। वहां हजारों करोड़ वाले लोग थे। वहां, बॉलीवुड वाले थे, क्रिकेट टीम थी, मगर एक किसान नहीं दिखा। दो-तीन अरबपतियों को सारा का सारा धन दिया जाता है। रेलवे देखो अडाणी, सोलर पावर देखो अडाणी। किसान जानता है, हमारे जेब से पैसा निकालने की कोशिश हो रही है। मोदी कहते हैं आतंकवादी है। ये हालत है देश की। नोटबंदी की, गलत जीएसटी लागू की। आज हिंदुस्तान में 45 साल से सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। हर युवा ये बात जानता है। सबसे ज्यादा महंगाई आज है।

महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना होगी, हम सीधे बैंक अकाउंट में पैसा डालेंगे। हर गरीब परिवार की लिस्ट बनेगी। हर परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा। साल में एक लाख रुपये दिए जाएंगे। हर महीने 8,500 रुपये हर महीने एक तारीख को सरकार आपके खाते में डालेगी। अरबपतियों के बेटे अपने पिता की कंपनियों में अप्रेंटशिप करते हैं, उनको पैसा मिलता है। ये उनको कंपनी में डालने का मौका होता है। हमारी सरकार दुनिया की पहली सरकार होगी, जो हर ग्रेजुएट को ये अधिकार देने जा रही है। आप सरकार से एक साल की गारंटी की नौकरी मांग सकते हो।

30 सरकारी लाख पद खाली पड़े हैं। हम छह महीने में आपके हवाले कर देंगे। सेना में युवा जाते हैं।सबसे ज्यादा भिंड से। मोदी जी ने दो तरह के जवान बना दिए। एक को कैंटीन और अच्छी सैलरी मिलेगी। दूसरा जिसे ये नहीं मिलेंगे। एक को जवान दूसरे को अग्निवीर कहते हैं। आप सोचिए दो लोगों को युद्ध में भेज रहे हो, एक से कह रहे हो आपको कुछ हुआ तो हम आपके परिवार की रक्षा करेंगे। और दूसरे जवान से कह रहे हैं, आपको कुछ हुआ तो कोई पेंशन और मदद नहीं मिलेगी। शहीद का दर्जा भी नहीं मिलेगा। मोदी जी ने सेना का अपमान किया है।

About rishi pandit

Check Also

MP: इस्लाम कबूल करवाने के लिए अश्लील वीडियो बनाए, बच्चे के गले पर चाकू रखकर रेप किया

Madhya pradesh indore indore news abused harassment case love jihad: digi desk/BHN/ इंदौर/ मॉडलिंग कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *