Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Jodhpur Volince: शुक्रवार सुबह कर्फ्यू में 2 घण्टे की मिली छूट, खुली किराना, डेयरी और सब्जी की दुकानें

Two hours relaxation given in curfew on friday morning in jodpur and shops of essential item could be open: digi desk/BHN/जोधपुर/ शहर में सोमवार को हुए धार्मिक उन्माद के बाद दस थाना क्षेत्रोंं लगाए गए कर्फ्यू में शुक्रवार को एक दिन के लिए सुबह आठ से दस बजे तक के लिए छूट प्रदान की गई है। इसमें फल, सब्जी, दूध डेयरी दुकानें ही खुली रह सकती हैं। अन्य दुकानों का संचालन नहीं होगा। छूट फिलहाल एक दिन के लिए दी गई है। आगे परिस्थिति अनुसार टाइम बढ़ाया भी जा सकता है। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि शुक्रवार की सुबह आठ से दस बजे तक दस कर्फ्यू थाना क्षेत्र में दो घंटे की छूट रहेगी। इस दौरान पांच या पांच ज्यादा व्यक्ति एक ही स्थान पर एकत्र नहीं होंगे। किसी प्रकार का अस्त्र शस्त्र लेकर भ्रमण नहीं करेगा। साथ ही छूट अवधि से पहले लोगों को अपने घरों की तरफ लौटना होगा। यह छूट सिर्फ एक दिन के लिए मान्य होगी।

इससे पहले जोधपुर में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला जिसमें कि पुलिस का काफिला कृषि उपज थाना इलाकों से गुजरा। जोधपुर पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई के अनुसार धारा 144 के आदेशों की पालना के लिए एक बार जनता से अपील की गई है वही इस मामले में परिवेदनाओं के लिए 0291-2650519 रिलीफ नंबर भी जारी किए गए हैं, जिस पर हुड़दंग में हुए अपने नुकसान के बारे में लोग जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा मेल आईडी भी जारी किया गया है जहां लोग मेल के जरिए भी अपने नुकसान के बारे में बता सकते हैं।

 23 प्रकरण हुए दर्ज

जोधपुर शहर में सोमवार की रात से उपजे धार्मिक उन्माद के बाद हुई हिंसा के अब तक 23 प्रकरण दर्ज हो चुके है। पुलिस दो सौ से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले चुकी है। इनमें से अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिन्हें कोर्ट में पेश कर 10-10 दिन की पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। पुलिस अब दंगाईयों से गहन पूछताछ कर रही है। यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि किसी के कहने पर तो यह दंगा नहीं करवाया गया, या सोची समझी साजिश का हिस्सा तो नहीं है। पुलिस मुख्य आरोपी का भी पता लगाने में जुटी है। चार मामले पुलिस की तरफ से और एक प्रकरण मुस्लिम पक्ष की तरफ से दर्ज करवाया गया है।

About rishi pandit

Check Also

कश्मीर में बीते तीन दिनों लगातार बारिश हुई, नदियों और नालों का जल स्तर काफी बढ़ गया, नेशनल हाईवे ठप

जम्मू-कश्मीर कश्मीर में बीते तीन दिनों लगातार बारिश हुई, जिसके कारण नदियों और नालों का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *