Friday , May 3 2024
Breaking News

Trade: हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बढ़ाए प्रोडक्ट्स के दाम, साबुन से लेकर क्रीम-पाउडर तक महंगा

Trade from bath soap to cream powder hindustan unilever increased prices of many products: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारत के सबसे बड़े एफएमसीजी ब्रांड हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में 15% तक वृद्धि की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिअर्स साबुन की 125 ग्राम की कीमत में 2.4% और मल्टीपैक में 3.7% बढ़ोतरी हुई है। लक्स साबुन की कीमत में 9% बढ़ोतरी की गई है। कंपनी ने सनसिल्क शैम्पू के 8 से 10 रुपए बढ़ाए हैं। वहीं क्लिनिक प्लस शैम्पू 100 ml की कीमत में 15% की बढ़ोतरी की गई है। इसके अलावा ग्लो एंड लवली क्रीम में 6-8 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है, जबकि पॉन्ड्स टेल्कम पाउडर के भाव में 5-7 फीसदी की वृद्धि की गई है।

मार्च में कई प्रोडेक्ट्स के बढ़े थे दाम

इसके पहले एचयूएल और नेस्ले ने मैगी, चाय, कॉफी और मिल्क पाउडर की कीमतें 14 मार्च से बढ़ाई थीं। हिंदुस्तान यूनिलीवर ने ब्रू कॉफी की कीमत 3 से 7 फीसद, ब्रू गोल्ड कॉफी जार के दाम 3 से 4 फीसद और इंस्टेंट कॉफी पाउच की कीमत 3% से लेकर 6.66% तक बढ़ाए थे। वहीं ताजमहल चाय की कीमतें 3.7 से 5.8 फीसदी और ब्रुक बॉन्ड चाय की कीमतें 1.5% से लेकर 14% तक बढ़ाई थीं।

30 साल में नहीं देखी ऐसी महंगाई

एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में एचयूएल के सीईओ और एमडी संजीव मेहता ने बताया कि उन्होंने कंपनी में बिताए अपने 30 साल में इतनी ज्यादा महंगाई नहीं देखी है। उन्होंने कहा, ‘बाजार में चुनौतियां बनी रहेंगी, लेकिन भारत एफएमसीजी कंपनियों के लिए मार्केट बना रहेगा।’ मेहता ने कहा कि हम वर्तमान चुनौती से निपटने के लिए तैयार है।

About rishi pandit

Check Also

RBI ने हटाया बैन… रॉकेट बने बजाज फाइनेंस के शेयर, निवेशक गदगद!

मुंबई भारतीय रिजर्व बैंक ने बजाज फाइनेंस के 'ईकॉम' और ऑनलाइन या डिजिटल इंस्टा EMI …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *