Saturday , May 11 2024
Breaking News

Satna: रोजगार मेले के अवसर का लाभ उठाकर युवा अपना भविष्य संवारे- राज्यमंत्री श्री पटेल

रामनगर के रोजगार मेले में 178 आवेदकों का चयन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल मुख्यातिथ्य में जिला प्रशासन और म.प्र. डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के सहयोग से रविवार को विकासखंड रामनगर में उत्कृष्ट हायर सेकण्डरी स्कूल में विकासखंड स्तरीय मेगा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। विकासखंड रामनगर में आयोजित इस रोजगार मेले में 209 युवा बेरोजगारों के पंजीयन किये गये। जिसमें पात्रतानुसार 178 युवाओं को प्लेसमेंट देकर ऑफर लेटर प्रदान किये गये।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने विकासखंड रामनगर के रोजगार मेले का शुभारंभ करते हुये कहा कि मेले में रोजगार प्राप्त करने आये युवा रोजगार के महत्व को समझे और जितने भी आवेदकों का चयन कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। वे सभी आवेदक रोजगार के इस अवसर को छोड़े नहीं। रोजगार की चाह रखने वाले युवा रोजगार मेले के माध्यम से अपने भविष्य को बेहतर बना सकते हैं। सरकार द्वारा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति जारी की गई है। जिसे इस प्रकार से बनाया गया है कि लोग अधिक से अधिक तकनीकी कौशल प्राप्त कर सके। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि रोजगार मेले में महिला वर्ग की आवेदकों का विशेष ध्यान रखा गया है। सरकार रोजगार के क्षेत्र में भी महिला सशक्तिकरण की दिशा में लगातार काम कर रही है। इस अवसर पर इस मौके पर एसडीएम राजेश मेहता, सीईओ हरीश केशरवानी, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रामसुशील पटेल, जनपद सदस्य कालिका पटेल, मंडल अध्यक्ष आशुतोष सूरज गुप्ता, गिरिजा सिंह और आमजन उपस्थित थे।

जिला परियोजना प्रबंधक राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अंजुला झा ने बताया कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल के निर्देशन में विकासखंड अमरपाटन और रामनगर में युवाओं को रोजगार प्रदान करने और आत्मनिर्भर बनाने दो दिवसीय विकासखंड स्तरीय रोजगार मेला आयोजित किया गया। उन्होने बताया कि रोजगार मेले में प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर की विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा 18 से 35 वर्ष तक के ग्रामीण युवाओं का चयन किया जाकर उन्हें ऑफर लेटर प्रदान किये गये है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: नेशनल लोक अदालत 11 मई को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2024 की दूसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *