Friday , May 10 2024
Breaking News

Khargone Violence: हनुमान जन्माेत्सव, जुमे की नमाज और गुड फ्राइडे की प्रार्थना घर में करना पड़ेगी!

Khargone Violence Updates:digi desk/BHN/ खरगाेन/ श्रीरामनवमी पर शाेभायात्रा के दाैरान खरगाेन में हुई पथराव की घटना के बाद हिंसा भड़क गई थी। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन काे कर्फ्यू लगाना पड़ा है। अब जब आगामी दिनाें में धार्मिक त्याैहार पड़ने वाले हैं ताे प्रशासन किसी प्रकार की रिस्क नहीं लेना चाहता है। ऐसे में प्रशासन ने तय किया है कि हनुमान जन्माेत्सव, जुमे की नमाज और गुड फ्राइडे सहित सभी त्याैहार पर लाेगाें काे प्रार्थना घर पर ही करना हाेगी। जिससे शहर में शांति व्यवस्था कायम रह सके।

कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी राेहित काशवानी ने इस मुद्दे काे लेकर सभी धार्मिक समुदाय के प्रमुखाें के साथ बैठक की है। जिसमें सभी काे वर्तमान के हालाताें से अवगत कराते हुए अपील की गई कि वह सभी से शांति व्यवस्था कायम रखने की समझाईश दें, जिससे शहर का माहाैल सुधर सके। साथ ही बैठक में प्रशासन ने धार्मिक त्याैहार काे लेकर अपनी मंशा से भी धार्मिक प्रमुखाें काे अवगत कराया है। शुक्रवार को कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी रोहित काशवानी ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि सभी धर्म समुदाय के प्रमुखों की बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया है कि आने वाले कुछ दिनों में जो भी त्यौहार होंगे, उनकी पूजन प्रार्थनाएं और नमाज घरों से ही की जाएगी। शहर में किसी भी धर्म स्थल को खोला नहीं जाएगा। इसके चलते हनुमान जन्माेत्सव के पूजन व आयोजन, जुम्मे व रमजान माह की नमाज और गुड फ्राइडे की प्रार्थनाएं भी सभी श्रद्धालु अपने घरों से ही करेंगे। जिले में अन्य स्थानों पर भी धार्मिक-राजनीतिक जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। जिला मुख्यालय छोड़कर अन्य जगह पर पूजन-भंडारे आदि किए जा सकते हैं।

उपद्रव के कारण त्याैहाराें का रंग फीका हुआ
दाे साल के काेराेनाकाल के बाद अब लाेगाें ने राहत की सांस ली है। ऐसे में इस बार हनुमान जन्माेत्सव, रमजान सहित अन्य सभी त्याैहाराें काे लेकर लाेगाें में खासा उत्साह है। खरगाेन भी त्याैहाराें काे लेकर तैयारियां जाेरशाेर से जारी थीं। इसी बीच श्रीरामनवमी पर हुए उपद्रव ने लाेगाें के उत्साह पर पानी फेर दिया है। प्रशासन काे हालात पर नियंत्रण करने के लिए कई जरूरी कदम उठाने पड़ रहे हैं। इसके तहत इस बार त्याैहार भी लाेगाें काे घर में ही मनाने पड़ेंगे।

About rishi pandit

Check Also

MP: डंडे पत्थर मारकर दो की हत्या, तीसरे को मरा समझकर छोड़ा, वह पहुंचा पुलिस के पास

Madhya pradesh indore indore news crime double murder case: digi desk/BHN/इंदौर/ पैसे चुराने के विवाद में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *