Sunday , May 5 2024
Breaking News

MP: खरगोन में अब तक 95 गिरफ्तार, 83 को जेल भेजा, कर्फ्यू में छूट नहीं

Curfew in Khargone:digi desk/BHN/ खरगोन/  मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव-आगजनी की घटनाओं के बाद प्रशासन की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही। अमले ने बिस्टान रोड पर करीम नगर स्थित अतिक्रमण कर बनी बेस्ट बेकरी पर बुलडोजर चलाया। यह बेकरी करीब 15 वर्ष पूर्व से बनी है, वहीं शाम को बस स्टैंड पर कांग्रेस नेता व पूर्व पार्षद अलीम शेख के चार मंजिला लजीज होटल पर भी कार्रवाई की गई। पुलिस ने अब तक 95 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 83 को जेल भेजा गया, वहीं छह नाबालिग अपचारियों को न्यायालय में पेश किया गया। शहर में लगे कर्फ्यू में कोई छूट नहीं दी गई है।

दो होटलों में मिले संदिग्ध, 15 को लिया हिरासत में

खरगोन में करीब 48 घंटे पहले लगाए गए कर्फ्यू के बावजूद मंगलवार रात प्रशासन की कार्रवाई में मोहन टाकीज क्षेत्र में दो होटल से करीब 15 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। बस स्टैंड पर कांग्रेस नेता की होटल पर कार्रवाई के बाद प्रशासन की टीम ने छोटी मोहन टाकीज क्षेत्र में एक बेकरी पर कार्रवाई की और इसके बाद मोहन टाकिज क्षेत्र में ही दो होटलों से 15 संदिग्धों को हिरासत में लिया। तीन अन्य दुकानों का अतिक्रमण भी तोड़ा गया।

शहर की सीमाएं की सील

मंगलवार को प्रशासन ने कर्फ्यू में सख्ती दिखाई। शहर में प्रवेश की सीमाएं सील कर दी गईं। बेवजह घूमने वालों को सख्ती का सामना भी करना पड़ा।

मंगलवार को जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल का दौरा निरस्त होने के बाद दोपहर करीब दो बजे पुलिस व प्रशासन की टीम लाव-लश्कर के साथ बिस्टान रोड पर नहर के समीप करीम नगर पहुंची और अमजद की बेस्ट बेकरी पर कार्रवाई की गई। बेकरी को ध्वस्त करने के लिए पांच जेसीबी एक साथ लगाई गईं। शाम में पूर्व पार्षद अलीम शेख के चार मंजिला होटल के अतिक्रमण वाले हिस्से को तोड़ा गया।

बता दें कि 10 अप्रैल को रामनवमी पर शहर के तालाब चौक से शोभायात्रा निकलने की तैयारी चल रही थी। इस दौरान जैसे ही डीजे बजना शुरू हुआ, शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया। इसके बाद अगले दिन सुबह तक शहर में कई स्थानों पर पथराव हुआ। 25 से अधिक स्थानों पर आगजनी की गई। कई वाहनों-मकानों और दुकानों में आग लगाई। हिंसा में 30 से अधिक लोग घायल हुए। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर चार आइपीएस, 15 डीएसपी, आरएएफ की कंपनी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

सेंधवा में पथराव करने वाली युवती का मकान भी जमींदोज 

जिले के सेंधवा में शोभायात्रा के दौरान पथराव करने वाली युवती का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन ने उसके मकान को भी जमींदोज कर दिया, वहीं दो अन्य महिलाओं के मकानों को भी तोड़ा गया। युवती का नाम साबिया बताया जा रहा है। एसपी दीपक कुमार शुक्ला के अनुसार यहां 11 एफआइआर में 50 से अधिक चिह्नित लोगों पर केस दर्ज किया गया। इनमें से 20 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। यहां अब तक दस मकानों को ध्वस्त किया गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

चुनाव आयोग को इंदौर में वोटिंग प्रतिशत में गिरावट की संभावना

इंदौर मध्य प्रदेश के सबसे ज्यादा वोटर वाले इंदौर में चुनाव आयोग को गर्मी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *