Friday , May 17 2024
Breaking News

नीतीश कुमार के साथ 15 मंत्रियों की भी शपथ, शाह-नड्डा की मौजूदगी तय, RJD का समारोह से बहिष्कार

Nitish Kumar Cabinet: बिहार के अगले सीएम के रूप में नीतीश कुमार शपथ लेने जा रहे हैं. आज शाम 4.30 बजे राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे. वहीं, राजद ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया है.

नीतीश कुमार के साथ दो डिप्टी सीएम

नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे. उनके अलावा बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी डिप्टी सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. बीजेपी नेता रेणु देवी का कहना है कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. अगर बिहार की जनता ने एनडीए को चुना है तो हम मिलकर काम करेंगे. वहीं, तारकिशोर प्रसाद ने भी खुशी जाहिर की है. इसके पहले बिहार के डिप्टी सीएम के पद पर सुशील कुमार मोदी काम कर चुके हैं.

15 विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ 15 विधायकों के भी मंत्रीपद की शपथ लेने की खबरें सामने आई है. अभी तक मिली खबरों के अनुसार नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के छह, बीजेपी के छह, वीआईपी के एक और हम पार्टी के एक विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. फिलहाल समारोह में कम लोगों को मंत्रीपद की शपथ दिलाई जाएगी. आने वाले दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा.

इनका भी शपथ संभव
  • जेडीयू- शीला मंडल, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी
  • बीजेपी- तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी
  • हम- संतोष मांझी
  • वीआईपी- मुकेश सहनी

About rishi pandit

Check Also

एनसीबीसी ने पश्चिम बंगाल और पंजाब में ओबीसी के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने की सिफारिश की

नई दिल्ली  राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने पंजाब और पश्चिम बंगाल में अन्य पिछड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *