Saturday , April 27 2024
Breaking News

MP: खरगोन मामले में गलत ट्वीट कर फंसे दिग्विजय, CM ने कहा- धार्मिक उन्माद फैलाने का षड्यंत्र

CM shivraj singh chauhan said digvijay singhs tweet is a conspiracy to spread religious frenzy: digi desk/BHN/भोपाल/ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा धार्मिक स्थल का फोटो ट्वीट कर उसे खरगोन का बताने के मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा नेताओं द्वारा उन्माद फैलाने का षड्यंत्र बताया जा रहा है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि दिग्विजय सिंह ने एक धार्मिक स्थल पर युवक द्वारा भगवा झंडा फहराने का फोटो सहित ट्वीट किया है, वह मध्य प्रदेश का नहीं है। दिग्विजय सिंह का यह ट्वीट प्रदेश में धार्मिक उन्माद फैलाने का षड्यंत्र है और प्रदेश को दंगे की आग में झोंकने की साजिश है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गृहमंत्री ने कहा, दिग्विजय सांप्रदायिक तनाव को हवा देना चाहते हैं

इसके पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि जब दिग्विजय सिंह के शांति दूतों ने रामनवमी के जुलूस पर पत्थर फेंके, तब तो उन्होंने ट्वीट कर कोई सवाल नहीं खड़ा किया। अब जब हम दंगाइयों पर कार्रवाई कर रहे हैं, तो दिग्विजय सिंह जी को पीड़ा हो रही है। दिग्विजय सिंह भ्रम फैलाकर सांप्रदायिक तनाव को हवा देना चाहते हैं। अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर मस्जिद में झंडा फहराने की जो तस्वीर उन्होंने पोस्ट की है, वो मध्य प्रदेश की नहीं है। इस विषय में वैधानिक कार्रवाई को लेकर विशेषज्ञों से राय ली जा रही है।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा, दिग्विजय सिंह पर कार्रवाई हो

भोपाल से विधायक रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान से अनुरोध है कि दिग्विजय सिंह के द्वारा धार्मिक भावना भड़काने, दंगा कराने व समुदायों के बीच शत्रुता बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है ताकि प्रदेश को दंगो में झोंका जा सके अनुरोध है कि इनके विरुद्ध कठोर विधिक कार्रवाई की जाए।

भाजपा नेताओं ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ पुलिस को की शिकायत

भोपाल में भाजपा विधायक और नेताओं ने क्राइम ब्रांच थाने पहुंचकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा गए गए ट्वीट को लेकर शिकायत की।

दिग्विजय के ट्वीट समाज में विघटन पैदा करते हैं-मंत्री विश्वास सारंग

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि उन्होंने देश और प्रदेश में अराजकता फैलाने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की सुपारी ले रखी है। दिग्विजय हर समय अपने ट्वीट से समाज में विघटन पैदा करते हैं। बिहार की घटना को खरगोन की घटना बताकर ट्वीट किया। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के आरओबी को भी मेरे क्षेत्र का आरओबी बताया था। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह हिंदुओं को बदनाम करने के लिए बिहार की फोटो को खरगोन की फोटो बता रहे हैं। मामले में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज होने चाहिये और उनके ट्वीटर हैंडल भी सस्पेंड होना चाहिए। कांग्रेस की रोजा इफ्तार निर्देश पर मंत्री सारंग ने कहा कि कांग्रेस डर गई है, उन्होंने फिर से तुष्टिकरण पकड़ लिया। कांग्रेस हिंदुओं को गुमराह करने मंदिर में जाकर चुनावी एजेंडा को पूरा कर रही है। कांग्रेस नेता फिर घुटने पर आ गए हैं, आरिफ मसूद के सामने जिनके वोट पर वो राजनीति करने चाहते हैं। कांग्रेस धार्मिक आयोजनों को भी राजनीति से जोड़ रही है।

अरुण यादव का ट्वीट

कांग्रेस नेता अरुण यादव ने ट्वीट कर लिखा, हमारा निमाड़-मालवा शांति के टापू के रूप में विख्यात है, मैं खरगोनवासियों से अपील करता हूं कि आपसी भाईचारा बनाकर रखें और किसी की भी घिनौनी साजिश का शिकार होने से बचें, खरगोन में सांप्रदायिक सद्भाव को बनाए रखें। खरगोन के सांप्रदायिक दंगों में लिप्त दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होना चाहिए, किंतु वह निष्पक्ष और न्यायपूर्ण हो साथ ही निष्क्रिय और मूकदर्शक पुलिस प्रशासन एवं इंटेलिजेंस के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए ।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस का तीसरे चरण के चुनाव में फोकस ग्वालियर-चंबल अंचल विशेष ध्यान

ग्वालियर  आदिवासी बहुल क्षेत्र महाकोशल के बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ग्वालियर-चंबल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *