Saturday , April 27 2024
Breaking News

नीतीश कुमार कल 7वीं बार लेंगे शपथ, डिप्टी CM पर सुशील मोदी का नाम फाइनल नहीं

Nitish Kumar CM Oath Ceremony:patna/ नीतीश कुमार के सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया है। नीतीश को आज पहले जेडीयू विधायक दल और फिर एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसके साथ ही सोमवार को शपथ ग्रहण भी तय हो गया। हालांकि शपथ ग्रहण कब होगा, इसको लेकर संशय है। सुबह 11.30 बजे और शाम को साढ़े चार बजे के दो समय सामने आ रहे हैं। बड़ी खबर यह भी है कि डिप्ट सीएम को लेकर सुशील मोदी का नाम फाइनल नहीं है। एनडीए की बैठक के लिए खासतौर पर पटना पहुंचे भाजपा नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बैठक में इस पर फैसला होगा। इस बीच, विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार एनडीए नेताओं के साथ राजभवन गए और सरकार बनाने का दावा पेश किया। सभी की नजर इस पर है कि नीतीश की नई कैबिनेट में किनको मौका मिलता है? कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार इस बार अपनी टीम में युवा चेहरो को मौका दे सकते है।

इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव के बाद रविवार का दिन बहुत अहम रहा। नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया। वहीं एनडीए विधायक दल की बैठक के लिए भाजपा की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस खासतौर पर पटना पहुंचे हैं। सुशील मोदी के उपमुख्यमंत्री बनने पर कुछ देर संशय रहा, लेकिन बाद में स्थिति साफ हो गई।

नीतीश बोले, मैं नहीं बनना चाहता था सीएम, बीजेपी के आग्रह पर बना

एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने खुलासा किया कि वे इस बार मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे। बकौल नीतीश, मैं चाहता था कि मुख्यमंत्री भाजपा का हो, लेकिन भाजपा के आग्रह पर फिर से मुख्यमंत्री बन रहा हूं।

About rishi pandit

Check Also

नैनीताल की कॉलोनी तक पहुंची जंगल की आग, बुलाई गई सेना

नैनीताल उत्तराखंड के जंगलों में आग (Forest fire) लगने का सिलसिला जारी है. नैनीताल से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *