Saturday , May 18 2024
Breaking News

MP: प्रदेश में पुलिस चयन बोर्ड बनाने का कोई प्रस्‍ताव विचाराधीन नहीं : गृहमंत्री

No proposal to set up police selection board in madhya pradesh is under consideration home minister narottam mishra: digi desk/BHN/भोपाल/ मप्र व्‍यावसायिक परीक्षा मंडल (पीईबी) द्वारा आयोजित पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में धांधली की शिकायतों के बाद पिछले कुछ दिनों से ऐसी अटकलें लगाई रही थीं कि प्रदेश शासन का गृह विभाग पुलिसकर्मियों की भर्ती के लिए अलग पुलिस चयन बोर्ड का गठन करने जा रहा है। इस मामले में प्रदेश के गृहमंत्री डा नरोत्‍तम मिश्रा ने ऐसी अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। मंगलवार सुबह मीडिया से चर्चा के दौरान गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने स्‍पष्‍ट कहा कि सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्‍ताव विचाराधीन नहीं है।

कांग्रेस और कमल नाथ पर किया तंज

मीडिया से चर्चा के दौरान नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को हुई कांग्रेस की बैठक में लिए गए निर्णय पर भी तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि 2023 का मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव कमल नाथ जी के नेतृत्व में लड़ने का फैसला कर कांग्रेस ने संन्यास की उम्र में सेहरा बांधा है। 2023 के चुनाव के वक्त कमल नाथ जी की उम्र 77 वर्ष की होगी। इससे समझ में आ रहा है कि भविष्य में किसके नेतृत्व में सड़क पर लड़ने का संकल्प लिया जा रहा है। विधायक सचिन बिड़ला को अयोग्‍य करार देने के कांग्रेस के आवेदन को खारिज किए जाने के सवाल पर नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि सचिन बिरला की सदस्यता को लेकर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम जी ने नियमानुसार निर्णय लिया है। कांग्रेस विधायक रवि जोशी का आवेदन खारिज होने के साथ शेष विषय स्वतः समाप्त हो जाते हैं।

प्रदेश में कोरोना के 07 नए मामले

मीडिया से चर्चा के दौरान गृहमंत्री ने यह भी बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 07 नए केस आए हैं‌ जबकि 19 लोग ठीक हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के कुल 82 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण दर 0.10 प्रतिशत है, वहीं रिकवरी रेट 98.70% है।

About rishi pandit

Check Also

MP: क्रिप्टोकरेंसी के चक्कर में फंसकर युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट भी छोड़ा, दो बच्चों का पिता था मृतक

Madhya pradesh ujjain ujjain young man hanged himself after getting trapped in cryptocurrency scam also …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *