Tuesday , May 14 2024
Breaking News

IPL 2022 LSG vs GT: गुजरात ने दर्ज की रोमांचक जीत, लखनऊ को 5 विकेट से हराया

IPL 2022 LSG vs GT: digi desk/BHN/नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की दो नई टीमें लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस का आमना- सामना मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने दीपक हुडा और आयुष बदोनी की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। गुजरात ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया। आखिरी ओवर में टीम को 11 रन की जरूर थी मनोहर ने पहली दो गेंद पर दो चौके जमाए। इसके बाद स्ट्राइक बदला और तेवतिया ने चौका लगाते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया।

गुजरात टाइटंस की जीत, चमके तेवतिया 

गुजरात को पहला झटका शुभमन गिल के तौर पर लगा जो चमीरा की गेंद पर बिना खाता खोले ही कैच आउट हो गए। विजय शंकर 4 रन बनाकर चमीरा की गेंद पर ही बोल्ड हो गए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 28 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली और भाई क्रुणाल पांड्या की गेंद पर कैच आउट हो गए। हार्दिक का कैच मनीष पांडे ने लपका। मैथ्यू वेड 30 रन बनाकर दीपक हुडा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

राहुल तेवतिया के साथ मिलकर डेविड मिलर ने मैच का रुख बदला लेकिन आवेश खान की गेंद पर बड़ा शाट लगाने की कोशिश में वह अपना विकेट गंवा बैठे। 21 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से वह 30 रन बनाकर आउट हुए। आखिर में अभिनव मनोहर ने 7 गेंद पर 15 रन की नाबाद पारी खेल मैच को टीम की तरफ मोड़ दिया। तेवतिया ने 24 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 40 रन की पारी खेली।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की पारी, दीपक हुडा व आयुष बदोनी ने लगाए अर्धशतक

लखनऊ सुपर जाइंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पहली पारी की पहली ही गेंद पर मो. शमी ने केएल राहुल को विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया। केएल राहुल अपना खाता भी नहीं खोल पाए और गोल्डन डक का शिकार बने। शमी ने राहुल के बाद खतरनाक बल्लेबाज डिकाक को भी 7 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। लखनऊ का तीसरा विकेट इविन लुईस के तौर पर गिरा जिन्हें वरुण आरोन ने आउट किया। मनीष पांडे को मो. शमी ने 6 रन पर बोल्ड कर दिया। ये शमी का इस मैच में तीसरा विकेट था।

दीपक हुडा ने 41 गेंदों पर 55 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला, लेकिन उन्हें राशिद खान ने पगबाधा आउट कर दिया। आयुष बदोनी ने भी 41 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें वरुण आरोन ने आउट किया। क्रुणाल पांड्या 21 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ की तरफ से मो. शमी ने तीन, वरुण आरोन ने दो जबकि राशिद खान ने एक विकेट लिए।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकाक (डब्ल्यू), इविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुडा, क्रुणाल पांड्या, मोहसिन खान, आयुष बदोनी, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लाकी फर्ग्यूसन, वरुण आरोन, मोहम्मद शमी।

 

About rishi pandit

Check Also

हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका सभी टीमें बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही

ढाका  कप्तान हरमनप्रीत कौर को भरोसा है कि भारतीय महिला टीम इस साल के टी20 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *