Thursday , May 16 2024
Breaking News

Weather Alert: इन राज्यों में रविवार तक लू और बारिश का अलर्ट, जानिए पूर्वानुमान

National, weather news, heat and rain alert in these states till sunday know the imd weather forecast: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में शुरुआती गर्मियों के आगमन के बीच तापमान बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि रविवार तक कुछ प्रदेशों में हीटवेव की स्थिति बनी रहने की संभावना है। आईएमडी ने अगले 4 दिनों के लिए दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी भी की है।

इन राज्यों में हीटवेव का अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा कि 25 से 27 मार्च के दौरान सौराष्ट्र-कच्छ और गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग इलाकों में हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है।

24 मार्च को हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है।

बारिश की चेतावनी

24 मार्च: उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और ओलावृष्टि के साथ आंधी, हिमाचल प्रदेश, गोवा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और असम में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

25 मार्च: केरल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

26 मार्च: अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और केरल के अलग-अलग इलाकों वर्षा हो सकती है।

27 मार्च: आईएमडी ने केरल और माहे में गरज के साथ बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है।

24 मार्च का मौसम पूर्वानुमान

वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश दर्ज हो सकती है। आंध्र प्रदेश में छिटपुट वर्षा संभव है। वहीं जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हो सकती है।

 

About rishi pandit

Check Also

क्या बंगाल की खाड़ी में हो रहे बदलावों की वजह से मॉनसून आएगा, या रास्ता बदल देगा

नई दिल्ली देश के कुछ राज्यों में भयानक गर्मी हो रही है. उधर समुद्री सतह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *