Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Russia Ukraine War: अमेरिकी राष्ट्रपति बोले, भारत अपना रुख स्पष्ट करे, उधर जेलेंस्की की नाटो को दो टूक

Russia-Ukraine War: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ रूस-यूक्रेन के बीच छिड़े महायुद्ध को आज 27 दिन हो चुके हैं और रूस की सेना लगातार यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार बमबारी कर रही है और अन्य शहरों पर भी रूसी सैनिक लगातार हमले कर रहे हैं। अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस युद्ध में अभी तक 10,000 रूसी सैनिक मारे जा चुके हैं। साथ ही संयुक्त राष्ट्र का दावा है कि इस युद्ध के कारण अभी तक 33 लाख से ज्यादा लोगों ने यूक्रेन छोड़ दिया है।

उधर जेलेंस्की का सीधा सवाल, नाटो में शामिल कर रहे हो या नहीं
वहीं दूसरी ओर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की अभी भी आक्रामक रुख अपना हुए हैं और समर्पण करने से लगातार इनकार कर रहे हैं। वोलोदिमिर जेलेंस्की नेNATO से दो टूक सवाल किया है कि अब NATO ये बात साफ करे कि वो यूक्रेन को अपने अलायंस में जगह दे रहे हैं या नहीं? साथ ही वोलोदिमिर जेलेंस्की ने नाटो देशों पर रूस से डरने का भी आरोप लगाया है। जेलेंस्की ने कहा कि नाटो में शामिल सभी देश रूस से भयभीत है।
2500 बच्चों को किडनेप करने का आरोप
इस बीच यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर डोनबास के डोनेट्स्क और लुहान्स्क से करीब 2500 यूक्रेनी बच्चों को किडनैप करने का आरोप लगाया है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि रूसी सैनिकों ने इन बच्चों को अपहरण करके रूस भेज दिया है।
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन बोले, भारत का रवैया अस्थिर
इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस यूक्रेन युद्ध पर भारत के रुख को लेकर भी बयान दिया है। बाइडेन ने कहा कि भारत को रूस के खिलाफ अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। भारत अब तक अस्थिर रवैया अपना रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को कहा कि यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के लिए अपनी “अस्थिर” प्रतिक्रिया के साथ भारत वाशिंगटन के सहयोगियों के बीच एक अपवाद है। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका-रूस संबंधों को ‘टूटने के कगार पर’ बताया है।

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा चुनाव के चार चरणों पर मतदान संपन्न हो चुका, राजा भैया से मिलने पहुंचे कौशांबी, BJP को समर्थन देने की बढ़ी उम्मीदें

कौशांबी लोकसभा चुनाव के चार चरणों पर मतदान संपन्न हो चुका है। दो चरण शेष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *