Wednesday , July 3 2024
Breaking News

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, PPE किट में नजर आए क्रिकेटर

India Tour of Australia:newdelhi/ भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार रात को दो महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हुई। कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की अगुवाई में खिलाड़ी विशेष रूप से डिजाइन किेए गए PPE किट पहने नजर आए।

बीसीसीआई ने टीम के रवाना होने के पहले कई फोटोज अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘भारतीय टीम की वापसी। चलो नए तौर तरीकों को अपनाएं।’ भारतीय टीम सिडनी पहुंचेगी, जहां वह 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहेगी। वैसे इस दौरान भारतीय टीम को प्रैक्टिस की अनुमति रहेगी।

मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड पांचवां आईपीएल खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा बाद में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। ये दोनों सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा है। रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते आईपीएल में कुछ मैचों में नहीं खेले थे। उन्हें पहले घोषित भारतीय टीम में नहीं चुना था, लेकिन बाद में उन्हें सिर्फ टेस्ट टीम में चुना गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। मेलबर्न में 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। सिडनी में 7 जनवरी 2021 से तीसरा टेस्ट होगा जबकि ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से चौथा टेस्ट होगा।

भारत के नंबर एक टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। साहा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए चोटिल हो गए थे। बीसीसीआई ने कहा था कि साहा की उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद इनके बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद भारत लौटेंगे। उन्हें बीसीसीआई ने पितृत्व अवकाश की अनुमति प्रदान कर दी है। विराट की पत्नी अनुष्का जनवरी के पहले सप्ताह में मां बनने वाली हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *