Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Satna: जिले में 18 मार्च को बंद रहेंगी मदिरा दुकाने, कलेकटर एवं पुलिस अधीक्षक ने दीं होली की शुभकामनाएं

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 24 के तहत 18 मार्च 2022 शुक्रवार अर्थात् होली (जिस दिन रंग खेला जायेगा) का त्यौहार होने पर कानून व्यवस्था की दृष्टि से 18 मार्च 2022 को सायं 5 बजे तक संपूर्ण सतना जिले में स्थित समस्त देशी, विदेशी मदिरा दुकानें, एफ.एल.-3, वाईन की फुटकर बिक्री (रिटेल आउटलेट), एफ.एल.-9 इकाईयों को पूर्णतः बंद रखने के आदेश जारी किये हैं। मदिरा दुकानों पर बिक्री पूर्णतः निषेध रहेगी। इस दौरान देशी मदिरा भाण्डागार सतना से प्रदाय पूर्णतः निषेध रहेगा। कलेक्टर ने उक्त आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

तीन समूहों की शराब दुकानो की नीलामी 19 मार्च को

जिला आबकारी अधिकारी विभा मरकाम ने बताया कि जिले की मदिरा दुकानों (कंपोजिट शॉप) के 25 समूहों में से 22 समूहों की दुकानो का निष्पादन किया जा चुका है। शेष 3 समूहो का निष्पादन ई-टेण्डर की पंचम चरण प्रक्रिया द्वारा किया जायेगा।
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि इन शेष 3 समूहो की निष्पादन प्रक्रिया में ई-टेण्डर के ऑनलाईन प्रपत्र डाउनलोड कर 19 मार्च को अपरान्ह 3ः30 बजे तक सबमिट किये जा सकेंगे। कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समिति द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 19 मार्च को दोपहर 4 बजे से ई-टेण्डर खोलने कर निष्पादन की प्रक्रिया संपन्न की जायेगी। जिन 3 समूहो का निष्पादन शेष है, उनमें कोलगवां समूह की 2 दुकाने, रामनगर समूह की 3 दुकानें और झुकेही समूह की 2 दुकाने शामिल हैं।

ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री पटेल  महाप्रसाद वितरण में शामिल होंगे

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल 18 मार्च को प्रातः 10ः30 बजे अमरपाटन से मुकुन्दपुर के लिये प्रस्थान करेंगे। श्री पटेल प्रातः 11ः30 बजे मुकुन्दपुर में श्री जगन्नाथ स्वामी मंदिर में आटिका महाप्रसाद वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कलेक्टर एवं एसपी ने दी होली पर्व की शुभकामनायें

कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने जिलेवासियों को होली पर्व की शुभकामनायें दी है। अधिकारीगणों ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि सूखे और हर्बल रंगो से होली खेलें। पानी का अपव्यय न करें। होली का त्याहौर आपसी भाईचारे का त्यौहार है। जिले की गौरवशाली परंपरा का बनाये रखते हुये शांति और सौहार्दपूवर्क त्यौहार मनायें।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *