Friday , May 3 2024
Breaking News

Corona Return: कोरोना से फिर हाहाकार, सामने आए सबसे ज्यादा 5280 केस, कई शहरों में लॉकडाउन

Corona return, Lockdown in China: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ चीन में कोरोना महामारी एक बार फिर भड़क गई है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, यहां एक दिन में 5,280 नए कोविड मरीजों का पता चला है। यह संख्या महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक है। सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र जिलिन प्रांत है। चीन में कोरोना के नए केस सामने आने के बाद कम से कम 10 शहरों और काउंटियों को बंद कर दिया गया है। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक जिन शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है, उनमें शेन्ज़ेन भी शामिल है। यह टेक हब है जहां 17 मिलियन लोग रहते हैं।

चीन में ओमिक्रोन का संक्रमण फिर से बढ़ गया है और उसने सावधानी बरतते हुए पूर्वोत्तर प्रांत से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। दूसरी ओर, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी कोरोना का संक्रमण हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जल्दी ही उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए संक्रमण ओमिक्रोन के 1337 मामले दर्ज किए हैं। इनमें से 895 मामले अकेले औद्योगिक प्रांत जिलिन में दर्ज किए गए हैं। सरकार ने नोटिस जारी करके इस प्रांत के बाहर जाने पर रोक लगा दी है। वहां से बाहर जाने के लिए पुलिस की अनुमति की आवश्यकता होगी। टेस्टिंग सेंटर पर निगरानी और दवा के छिड़काव के लिए ड्रोन से मदद ली जा रही है।

गुजरात के कांग्रेस विधायक की कोरोना से मौत

गुजरात के कांग्रेस विधायक डा. अनिल जोशियारा की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है। वह 69 साल के थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनकी मौत पर गहरा दुख जताया है। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के मुताबिक जोशियारा की मौत चेन्नई के एक अस्पताल में सोमवार दोपहर बाद हुई। उनकी मौत की खबर आने के बाद गुजरात विधानसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

About rishi pandit

Check Also

Goldy Brar Murder: अमेरिका पुलिस ने किया गोल्डी बराड़ की मौत से इंकार, कहा- मीडिया में चल रही खबरें गलत

National american police statement on goldy brar death in firing: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ गोल्डी बराड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *