Friday , May 17 2024
Breaking News

MP: शिव मंदिरों में नंदी को दूध और जल पिलाने उमड़ रहे लोग, नंदी के दूध पीने की फैली अफवाह 

 

सतना, जैसे ही शिवमंदिरों में नंदी के जल एवं दूध पीने की बात सतना में फैली तो यहां भी शिवमंदिरों में विराजमान नंदी को दूध और जल पिलाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचने लगे। धवारी के साईंमंदिर के पास बने हनुमान मंदिर परिसर में शिवमंदिर पहुंच कर सोफी तिवारी और अंशिका गुप्ता ने नंदी को जल एवं दूध पिलाकर चमत्कार देखा और नंदी द्वारा दूध, जल पीने की पुष्टि की। (देखिये वीडियो)

 

People reach shiva temple for feed milk to nandi statue: digi desk/BHN/इंदौर/खंडवा/सतना/ प्रदेश के शिव मंदिरों में नंदी की मूर्ति द्वारा दूध और जल पिए जाने की खबर ने भक्तों में हलचल मचा दी है। खंडवा, इंदौर, मंदसौर, देवास, खरगोन, शहडोल सहित अन्य शहरों में के शिव मंदिरों में लोग पहुंचने लगे। किसी ने लोटे से तो किसी ने चम्मच से नंदी को दूध और जल पिलाया। सतना स्थित धवारी के साईंमंदिर के पास बने हनुमान मंदिर परिसर में शिवमंदिर पहुंच कर सोफी तिवारी और अंशिका गुप्ता ने नंदी को जल एवं दूध पिलाकर चमत्कार देखा और नंदी द्वारा दूध, जल पीने की पुष्टि की।

शिव मंदिरों में नंदी महाराज को दूध पिलाने पहुंचे श्रद्धालु

शिव भगवान के वाहन नंदी को दूध पिलाने के लिए प्रदेश के साथ ही इंदौर के शिव मंदिरो में लोग पहुचे। हाथ मे लौटे, कटोरी और गिलास में दूध लिए महिलाओं का जमावड़ा कई शिव मंदिरों के बाहर नजर आया। अधिकांश लोग इंटरनेट मीडिया पर वीडियो को देखकर पहुंचे थे। शिवधाम परदेशीपुरा के ट्रस्टी राजेश विजयवर्गीय का कहना है कि मंदिर में कई महिलाएं नंदी प्रतिमा को दूध पिलाने आईं। इंटरनेट मीडिया पर चल रहे मैसेज देख लोग आ रहे हैं। गोपेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी योगेश ओझा का कहना है प्रतिदिन कई श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। इसमें से कुछ लोग नंदी को दूध पिलाने पहुंचे हैं।

इंदौर में इसके अतिरिक्त राजनगर, हुकुमचन्द कालोनी, रामायण नगर, धार रोड के शिव मंदिर में भी भक्त नंदी प्रतिमा को दूध पिलाने पहुंचे। दूध पिलाने आए अरविंद भाटिया का कहना था कि हमने भी नंदी को दूध पिलाया और इस बात की सूचना अन्य रिश्तेदारों को दी। भगवान के दूध पीने की सूचानाओं ने दो साल पहले 2019 में भी सुर्खिया बटोरी थी। 2019 से पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है। नंदी द्वारा दूध पीने की बात पर कुछ भक्तों का कहना है कि महाशिवरात्रि पर शिव आराधना से प्रसन्न नंदी देवता दूध पी रहे हैं।

खंडवा के इंदिरा चौक स्थित शिव मंदिर में आई महिलाओं ने कहा कि नंदी की मूर्ति बड़ी आसानी से दूध पी रही है। एसएम कालेज परिसर में स्थित शिव मंदिर में भी युवतियां नंदी को दूध पिलाती नजर आईं। इसी तरह के नजारे संजय नगर, पदम नगर, जगदंबा नगर, बजरंग चौक, माता चौक, इंदौर रोड सहित शहर के अन्य शिव मंदिरों में भी देखी गई। कुछ मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति सहित अन्य मूर्तियों को भी दूध पिलाने के लिए लोगों में होड़ लगी रही। देवास के शिव मंदिरों में भी नंदी भगवान को दूध पानी पिलाने के लिए उमड़ महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है।

मंदसौर शहर सहित जिले भर में दोपहर बाद एक सूचना मिलते ही शिवालयों में लाइन लग गई। लोग मंदिरों में पहुंचकर नंदी की प्रतिमा को जल पिलाने लगे। लोगों ने बताया कि कई मंदिरों में ऐसा हो रहा है, नंदी के सामने चम्मच भर कर पानी रखने से धीरे-धीरे गायब हो रहा है। मंदसौर में के बाफना जिनिंग वाली गली में महादेव मंदिर से शुरू हुआ सिलसिला पूरे जिले में फैल गया। शामगढ़ में श्री शिव हनुमान मंदिर बस स्टैंड शामगढ़ पर भी नंदी प्रतिमा को जल पिलाने के लिए भारी संख्या में भीड़ एकत्र होने लगी। दर्शन के लिए तांता लग गया। सभी भक्त नंदी को जल पिला रहे हैं। मल्हारगढ़ में भी चौमुखेशवर महादेव मंदिर में नंदी की प्रतिमा द्वारा जल पीने की सूचना पर मंदिर में महिलाओं की भीड़ लग गई। सुवासरा, सीतामऊ के राधा बावड़ी मंदिर में भी काफी भक्त पहुंचे।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *