Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: मोबाइल की दुकान में दुकानदार को थमा रहे थे नकली नोट, 2 युवकों को पुलिस ने पकड़ा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रेलवे स्टेशन रोड स्थित मार्केट में नकली नोट खपाने की जुगत में लगे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। यह युवक मोबाइल की दुकान में जाकर नकद के बदले आनलाइन अपने खाते में पैसे ट्रांसफर करने कह रहे थे, जिसके बाद मोबाइल दुकान संचालक ने युवकों के खाते में दो सौ रुपये आनलाइन फोन-पे से भेज दिए और फिर युवकों ने दुकानदार को सौ-सौ रुपये के दो नकली नोट थमा दिए। दुकानदार दिनेश पांडेय ने बताया कि जैसे ही उसने युवकों से नोट लिया तो उसे नकली नोट होने की शंका लगी और फिर गौर से जांचा तो नोट नकली थे। इसके बाद युवकों को उसने पकड़ लिया इसी दौरान एक युवक मौके से भागने लगा जिसे आसपास के लोगों ने पकड़ लिया। नकली नोट मिलने के बाद दुकान संचालक दिनेश पांडेय ने कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें थाने ले जाकर नकली नोट के स्रोत की जानकारी ली जा रही है।

चेहरा के हैं युवक, पुलिस पूछताछ में जुटी

घटना बुधवार दोपहर को स्टेशन रोड स्थित दिन्नू आनलाइन एंड मोबाइल शाप की है। पुलिस गिरफ्त में आए युवकों के नाम सत्यम मिश्रा निवासी उचेहरा जिला सतना और आशुतोष शर्मा निवासी पिपरी जिला सतना बताए जा रहे हैं। अब पुलिस इन युवकों के पास से नकली नोट जब्त कर यह पूछताछ कर रही है कि उन्हें ये नोट कहां से मिले और किसके कहने पर नोट खपाने की कोशिश ये युवक कर रहे थे। इसके साथ ही इन युवकों ने अब तक कहां-कहां कितने नकली नोट खपाए हैं, यह भी जानकारी निकलवाई जा रही है।

मिल रहे 100-200 के नकली नोट 

दुकानदारों ने बताया कि नोटबंदी के बाद से बाजार में नकली नोटों का चलन पूरी तरह से रुक गया था। लेकिन समय बीतने के बाद अब एक बार फिर से बाजार में नए नकली नोट आ गए हैं। इसमें 100 और 200 रुपये के नकली नोट बाजार में देखने मिल रहे हैं। बाजार में यह नोट कहां से आ रहे हैं कोई नहीं बता सकता, लेकिन यह संभावना जताई जा रही है कि सतना में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की सीमा होने से अन्य राज्यों से सतना में नकली नोट पहुंच रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि इस मामले में पुलिस को छानबीन कर नकली नोटों को खपाने वाले लोगों को पकड़ना होगा ताकि शहर में पहुंच रहे नकली नोटों के स्रोत का पता चल सके।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *