Monday , May 20 2024
Breaking News

Satna: शासकीय आईटीआई सतना में कैंपस ड्राइव 28 फरवरी को

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सतना द्वारा एक दिवसीय कैंपस ड्राईव का आयोजन 28 फरवरी 2022 को प्रातः 10 बजे से शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सतना में किया गया है। जिसमें एड्रोइट इंडस्ट्री इंडिया लिमिटेड (ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट) इंदौर द्वारा 50 पदो के लिये विभिन्न ट्रेडो से आईटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।
प्राचार्य शासकीय आईटीआई सतना बीडी तिवारी ने बताया कि कैंपस ड्राइव में फिटर, मशीनिस्ट, टर्नर ट्रेड से वर्ष 2018 से 2020 तक के आईटीआई उत्तीर्ण (एनसीवीटी या एससीवीटी) पुरुष अभ्यर्थी सम्मिलित हो सकते है।

अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। चयनित अभ्यर्थियों को स्टाइपेण्ड के रूप में 9 हजार रूपये दिये जायेंगे। कैंपस ड्राइव में निर्धारित योग्यता पूरी करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्रों एवं बायोडाटा, सीवी या रिज्यूम सहित नियत तिथि, समय एवं स्थान पर उपस्थित होकर भाग ले सकते है।

नेशनल लोक अदालत को सफल बनाने बीमा कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के मार्गदर्शन में नेशनल लोक अदालत 12 मार्च 2022 को जिला एवं तहसील स्तर पर आयोजित की जायेगी। नेशनल लोक अदालत के आयोजन को सफल बनाने गुरुवार को एडीआर भवन में बीमा कंपनी के अधिकारियों एवं अधिवक्ताओं के मध्य पूर्व तैयारी बैठक संपन्न हुई।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश चन्द्र ने बताया कि आगामी नेशनल लोक अदालत के माध्यम से बीमा एवं क्लेम संबंधी प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा। विशेष न्यायाधीश एससी राय द्वारा नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक बीमा एवं क्लेम के प्रकरणों का निराकरण किया जा सके। इस संबंध में बीमा कंपनी के अधिकारियों को प्रयास करने के दिशा-निर्देश भी बैठक में दिये गये। इस मौके पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीशगण, बीमा कंपनी के अधिकारी, संतोष गौतम, अरविंद शर्मा, रत्नेश श्रीवास्तव सहित बीमा कंपनी एवं क्लेमेंट के अधिवक्ता उपस्थित थे।
सचिव श्री तिवारी ने बताया कि नेशनल लोक अदालत के माध्यम से एनआई एक्ट (धारा-138) के प्रकरणों का निराकरण करने के संबंध में 25 फरवरी को एडीआर भवन में अपरान्ह 4ः30 बजे प्रि-सिंटिग आयोजित की गई है।

जारी अनंतिम सूची पर दावा-आपत्ति 6 मार्च तक

जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र सतना ने बताया कि समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत संचालित बालिका छात्रावास जसो, उचेहरा, केजीबीव्ही भदनुपर, सोनाड़ी एवं रामनगर में वार्डन के अतिरिक्त प्रभार के लिये शासकीय विद्यालयों में कार्यरत महिला शिक्षिकाओं द्वारा किये गये आवेदनों का परीक्षण कर जिला जेण्डर कोर समूह द्वारा अंनतिम/वरीयता सूची जारी कर दी गई है। यह सूची जिला शिक्षा केन्द्र के सूचना पटल पर चस्पा कर दी गई है। सूची के संबंध में यदि किसी आवेदक को आपत्ति है, तो वह 6 मार्च तक कार्यालय जिला शिक्षा केन्द्र सतना में दावा-आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं। नियत तिथि के पश्चात किये गये दावा-आपत्ति पर विचार नही किया जायेगा।

मतदान से 48 घंटे पूर्व उत्तर प्रदेश की सीमा से लगी मदिरा की दुकाने बंद रखने के आदेश

उत्तर प्रदेश राज्य में होने वाले विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में मतदान के समाप्त होने के निर्धारित समय से 48 घंटे पूर्व तथा मतगणना तिथि को उत्तर प्रदेश राज्य के सीमावर्ती मध्यप्रदेश के क्षेत्रों में मद्यनिषेध के आदेश वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा संबंधित कलेक्टर्स को जारी किये गये हैं।
इसी क्रम में कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने उत्तर प्रदेश में 27 फरवरी को होने वाले मतदान के दिन लोकहित में चित्रकूट की सीमा से लगे हुये क्षेत्र में मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व अर्थात् 25 फरवरी की सायं 6 बजे से 27 फरवरी को मतदान समाप्ति तक देशी और विदेशी मदिरा दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी किये हैं। आदेश में बताया गया है कि 27 फरवरी को मतदान समाप्ति तक चित्रकूट जिले की सीमा से लगे हुये सतना जिले की 8 किलोमीटर की दूरी में स्थित देशी मदिरा दुकान चौराहा एवं विदेशी मदिरा दुकान मझगवां बंद रहेंगी। इस अवधि में मदिरा का क्रय-विक्रय एवं परिवहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।
गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य में विधानसभा निर्वाचन-2022 के अंतर्गत 7 चरणों में मतदान 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी एवं 3 तथा 7 मार्च को सम्पन्न करने का कार्यक्रम जारी किया गया है। मतगणना 10 मार्च, 2022 को होगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *