Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Karnataka: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या मामले में 6 की गिरफ्तारी, शिवमोगा में 2 दिन के लिए बढ़ाया गया कर्फ्यू

Harsha murder case: digi desk/BHN/शिवमोगा/ कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivamogga) में बजरंग दल के कार्यकर्ता (Bajrang Dal activist ) की हत्या मामले में पुलिस ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 12 लोगों से पूछताछ की जा रही है। शिवमोगा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद (SP Laxmi Prassad) ने इसकी जानकारी दी। एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि इन छह आरोपियों में मोहम्मद काशिफ, सैयद नदीम, अफसिफुल्ला खान, रेहान शरीफ, निहान, अब्दुल अफनान शामिल हैं। पुलिस के अनुसार, मामले में गिरफ्तार सभी छह लोगों का आपराधिक रिकॉर्ड है। वहीं पीड़ित हर्ष के खिलाफ भी दो मामले दर्ज थे। एक दंगे से जुड़ा मामला है और दूसरा 2016-17 में धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित है।

उधर, घटना को लेकर शिवमोगा में तनाव बरकरार है। माहौल को देखते हुए जिले में कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है। अभी केवल सुबह 6 बजे से 9 बजे तक ही आवाजाही रहेगी। वहीं, जिले में धारा 144 को भी दो दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। यानी शुक्रवार तक यहां धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे। शिवमोगा के उपायुक्त डॉ. सेल्वामणि आर (Dr. Selvamani R, Deputy Commissioner) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि धारा 144 लागू होने के बावजूद मंगलवार की सुबह तुंगनगर क्षेत्र में कुछ वाहनों को आग लगा दी गई। फिलहाल शिवमोगा में अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है तथा स्थिति और न बिगड़े, इसके लिए उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक की ओर से प्रबंध किए गए हैं। हत्या के बाद शहर में हिंसा और आगजनी की 14 अलग-अलग वारदात हुईं, जिस पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

शहर के भारती नगर इलाके में रविवार की रात कार में आए कुछ अज्ञात लोगों ने बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या कर दी थी। पुलिस को इसमें सात लोगों के शामिल होने का शक है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सी. प्रताप रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि सभी आरोपियों की पहचान हो गई है। वहीं राज्य के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने कहा कि राज्य में हिजाब को लेकर उपजे विवाद से इस हत्या के तार जुड़े हैं। पुलिस ने इस बारे में अभी कोई बयान जारी नहीं किया है।

About rishi pandit

Check Also

बिहार-नालंदा में बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके, JDU जिलाध्यक्ष ने किया था कार्यक्रम

नालंदा. बिहार से जदयू के कार्यक्रम में बार बालाओं द्वारा ठुमके लगाए जाने का मामला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *